विराट कोहली के शतक से खुश नहीं है गौतम गंभीर, साफ तौर पर दिखाई दे रही है जलन


भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल में खेले जा रहे एशिया कप में अपने ऊपर चल रही सभी आलोचनाओं पर विराम लगा दिया है। इस एशिया कप पर आने से पहले विराट कोहली के ऊपर काफी दबाव था विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक चल रहा था और विराट कोहली रनों के लिए तरस रहे थे। लेकिन इस एशिया कप में विराट कोहली ने अपने बल्ले का ऐसा कोहराम मचाया है जिसने एक बार फिर से यह बता दिया है कि कोहली आज भी विराट हैं। क्योंकि विराट कोहली इस वक्त एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले स्थान पर हैं। हालांकि भारतीय टीम जरूर एशिया कप से बाहर हो गई है लेकिन अभी विराट कोहली को उस जगह से कोई भी नहीं हिला पाया है।

3 सालों तक बिना शतक लगाए कोई भी और खिलाड़ी टीम में नहीं टिक पाता: गौतम गंभीर

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मात्र 61 गेंदों में 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से 122 रनों की नाबाद पारी खेली जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने उस मुकाबले में आसानी से अफगानिस्तान की टीम को हरा दिया विराट कोहली का नवंबर 2019 के बाद यह पहला शतक था जिसे आने में 10:00 24 दिन लग गए

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के 3 सालों के लंबे अंतराल के बाद शतक आने से एक ओर जहां पूरा भारत खुश नजर आ रहा है तो दूसरी और गौतम गंभीर विराट कोहली के शतक पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि अगर विराट कोहली की जगह 3 सालों तक कोई और खिलाड़ी शतक नहीं लगाता तो अब तक टीम से बाहर कर दिया जाता। यह तो विराट कोहली है और उन्होंने अतीत में इतने रन बनाए हैं इस वजह से उन्हें टीम में लगातार जगह दी गई और बैक किया गया।

अब अगर गौतम गंभीर के इस बयान को देखा जाए तो उनका कहना यह है कि विराट कोहली ने 3 सालों तक बिना शतक लगाया भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है। तो आपको सबसे पहले यह बता दें कि 3 सालों तक विराट कोहली का शतक जरूर नहीं आया लेकिन इसके बावजूद पिछले 3 सालों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में विराट कोहली तीसरे और चौथे स्थान पर चल रहे हैं। और इस शतक ना आने के बीच विराट कोहली 26 अर्धशतक लगा चुके हैं जो यह बताने के लिए काफी है कि पिछले 3 सालों में विराट का सिर्फ शतक नहीं आ रहा था लेकिन वह रन लगातार बना रहे थे।

0/Post a Comment/Comments