रोहित शर्मा ने अपने ही पसंदीदा खिलाड़ी के साथ की नाइंसाफी, दिया होता जगह तो भारत को बना दिया होता एशिया कप का विजेता

एशिया कप 2022 ( Asia Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम की दावेदारी के बाद टीम लगातार दो मैच में हार के बाद बाहर हो गई थी। टीम इंडिया के इस तरह के प्रदर्शन के बाद फैंस ने कप्तान रोहित शर्मा और चयनकर्ताओं को ट्रोल करना शुरू कर दिया। एशिया कप 2022 के लिए जब टीम इंडिया की स्कॉड का ऐलान हुआ तब कुछ खिलाड़ियों को नजरंदाज किया गया, जिस पर फैंस ने प्रतिक्रिया भी दी थी, लेकिन चुनी हुई स्क्वाड अब हारकर वापस लौट चुकी है।

इन तीन खिलाड़ियों को लेकर चयनसमिति पर उठे थे सवाल

एशिया कप 2022 के लिए जब 8 अगस्त को टीम इंडिया का ऐलान हुआ था। तब ही तीन खिलाड़ी केएल शर्मा (KL Rahul), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और आवेश खान (Avesh Khan) को जगह देने को लेकर काफी सवाल उठे थे। चयनकर्ताओं का खिलाड़ियों के लिए दिख रहा लगाव की बात कहकर उन्हें काफी ट्रॉल कभी किया गया है।

इस खिलाड़ी के साथ की नाइंसाफी

एशिया कप 2022 के ठीक पहले स्वस्थ हुए केएल राहुल को बिना उनकी फॉर्म को देखे स्क्वाड में चुन लिया गया। जबकि ईशान किशन उनकी गैर मौजूदगी में काफी अच्छे से टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज बनकर प्रदर्शन कर रहे थे। ईशान किशन ने आईपीएल के बाद से टीम इंडिया के लिए काफी मैच खेले और जिताए भी।

लेकिन खिलाड़ी को स्क्वाड में नहीं चुना गया। काफी ट्रोल किया जाने के बाद केएल राहुल को एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे दौरे कर भेजा गया, लेकिन खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पाया।।

टीम इंडिया के लिए साउथ अफ्रीका की घरेलू सीरीज से चमके ईशान किशन के लिए वेस्टइंडीज के खिलाफ जगह देने के कयास लगाए जा रहे थे। टीम प्रबंधन ने एक बार फिर खिलाड़ी को बिठाते हुए सूर्यकुमार यादव से पारी की शुरुआत कराई।

गौरतलब बात ये रही है कि ईशान किशन (Ishan Kishan) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जून के महीने में 5 मैचों की टी20 सीरीज में 5 पारियों मे उन्होंने 16, 76, 34, 54 और 11 रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया, जिसके बाद आईसीसी टी20 रैंकिंग ईशान किशन टॉप-10 मे जगह बनाने वाले खिलाड़ी बन गए।

0/Post a Comment/Comments