भारत को गहरे जख्म देने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह हैं इतने करोड़ के मालिक, उर्वशी रौतेला के साथ जुड़ा था नाम


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पेसर नसीम शाह ने एशिया कप 2022 में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है। बता दें कि नसीम शाह अभी महज 19 साल के हैं। वहीं उन्होंने एशिया कप 2022 में भारत के खिलाफ टी20 में डेब्यू किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ तो नसीम अब टी20 वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे।

खबरों की मानें तो हाल में नसीम शाह का नाम बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला के साथ जोड़ा गया था। नसीम शाह की उम्र भले ही कम है लेकिन मौजूदा समय में उनकी कमाई काफी ज्यादा है। चलिए आज हम उनसे जुड़े कुछ रोचक बातों के बारे में बताएंगे।

उर्वशी रौतेला के साथ जोड़ा गया नसीम का नाम

एशिया कप 2022 के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह का नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला से जोड़ा गया था। वहीं इस दौरान उर्वशी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया था जिसमें नसीम शाह नजर आ रहे थे। हालांकि नसीम ने बाद में बताया कि वह उर्वशी को नहीं जानते है।

16 साल की उम्र में किया डेब्यू

बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह मात्र 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने लगे थे। वहीं उन्होंने साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला। इस दौरान उन्हें डेविड वॉर्नर का विकेट भी हासिल किया था।

पाकिस्तान के लिए हर फॉर्मेट में किया शानदार प्रदर्शन

वहीं नसीम ने अब तक पाकिस्तान के लिए हर फॉर्मेट में खेला है। नसीम शाह ने 13 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले है। टेस्ट में नसीम ने 36.3 की औसत से कुल 33 विकेट हासिल किए हैं।

भारत के खिलाफ किया टी 20 डेब्यू

वहीं उन्होंने वनडे में 4.26 के इकॉनमी रेट से कुल 10 विकेट हासिल किए। बता दें कि नसीम ने अपना पहला वनडे इसी साल अगस्त में नीदरलैंड दौरे पर खेला था। इसके बाद उन्होंने एशिया कप 2022 में टी20 डेब्यू किया। इस दौरान उन्होंने भारत के खिलाफ 27 रन देकर 2 विकेट झटके थे।

नसीम का गरीब परिवार में हुआ था जन्म

बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। वहीं नसीम ने अपनी लगन और जज्बे के दम पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। वहीं अब उनका नाम पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन गेंदबाजो में शुमार है। Primesworld डॉट कॉम की मानें तो नसीम शाह का नेट वर्थ करीब 1.5 मिलियन डॉलर यानी की 12 करोड़ रुपए है।

आज भी पुश्तैनी घर में रहते हैं नसीम

नसीम शाह की कमाई क्रिकेट से होती है। इसके अलावा वह पाकिस्तान सुपर लीग और विज्ञापनों से भी पैसे कमाते हैं। बता दें कि नसीम शाह अभी भी अपनी फैमिली के साथ अपने पुश्तैनी घर में रहते हैं।

0/Post a Comment/Comments