बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड, अब इस मामले में भी किंग कोहली से निकले आगे


इन दिनों पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है. इस सीरीज़ के दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम ने शानदार जीत हासिल की है. यह सीरीज़ पाकिस्तान में खेली जा रही है. पहले मैच में हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम ने दूसरे मैच रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है.

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड ने 199 रन बोर्ड पर लगाए. इन रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने इस मैच को 10 विकटों से जीत एक नया रिकॉर्ड कायम कर दिया. इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म(BABAR AZAM) ने विराट कोहली(VIRAT KOHLI) के इन दो रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

बाबर ने तोड़ा कोहली का रिकॉर्ड

पाकिस्तानी कप्तान बाबार आज़म (BABAR AZAM) पिछले कुछ मैचों से संघर्ष करते हुए दिखाई दे रहे थे. इंग्लैंड सीरीज़ के पहले मैच में भी बाबर का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाया था, लेकिन इस मैच में बाबर का बल्ला जमकर बोला और उनके बल्ले से एक शतकीय पारी निकली.

इस मैच में शतक के साथ बाबर आज़म (BABAR AZAM)) ने विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के टी20 क्रिकेट में 8000 रनों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. बाबर ने इस पारी के साथ 218 टी20 इनिंग्स में 8000 रन पूरे कर लिए. वहीं विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को 8000 रनों तक पहुंचने में 243 पारियां लगी थीं.

इसके अलावा बाबर आज़म (BABAR AZAM) ने विराट कोहली (VIRAT KOHLI) की टी20 इंटरनेशनल फिक्टी के रिकॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया. इस पारी के साथ बाबर आज़म (BABAR AZAM) ने 77 इनिंग्स में 27 टी20 इंटरनेशनल फिफ्टी पूरी कर लीं. वहीं, विराट कोहली ने अपना 27वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक 82 पारियों में लगाया था.

मैच जीत लिखा इतिहास

इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से इतिहास लिख दिया. पाकिस्तान के दोनों ही बल्लेबाज़ों ने मिलकर 203 रनों की पार्टनरशिप की, जिसमें बाबर आज़म ने 66 गेंदों में 110 रनों की पारी और मोहम्मद रिज़वान ने 51 गेंदों में 88 रनों की पारी खेली. एक बार फिर पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीतते हुए बड़े स्कोर का पीछा किया है.

0/Post a Comment/Comments