Aus vs Zim: जिंबाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे मुकाबले में हराकर किया बड़ा उलटफेर, दर्ज की अपनी पहली जीत


जिंबाब्वे और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच टाउंसविले में तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मुकाबला खेला गया इस तीसरे वनडे मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम ने बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रच दिया है जिंबाब्वे की टीम ने ऑस्ट्रेलिया की फुल स्ट्रैंथ टीम को 3 विकेट से हराकर अपनी पहली वनडे जीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्जित कर ली है

ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे वनडे मुकाबले में 31 ओवर में 141 रनों पर ऑल आउट हो गई थी जवाब में जिंबाब्वे की टीम ने 39 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 142 रन बनाकर अपनी पहली वनडे जीत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्जित कर ली है

ज़िम्बाब्वे की टीम की ओर से ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी को धराशाई करने में रायन बुर्ल का बड़ा योगदान रहा। रायन बुर्ल ने 3 ओवर में 10 रन देकर 5 विकेट झटके। इसके अलावा ब्रैड इवांस ने 6 ओवर में 35 रन देकर 2 विकेट हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया की टीम की ओर से बल्लेबाजी में डेविड वॉर्नर को छोड़ दिया जाए तो कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। डेविड वॉर्नर ने 96 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्के की मदद से 94 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 19 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़ दिया जाए तो ऑस्ट्रेलिया के 9 खिलाड़ी दहाई का अंक भी हासिल नहीं कर सके।

142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिंबाब्वे की टीम की ओर से मरुमानी ने 47 गेंदों में 35 कप्तान चकाबवा ने 72 गेंदों में नाबाद 37 काइटनों ने 19 मुंयोंगा ने 17 रनों की पारी खेली। इन सब की छोटी छोटी पारियों की बदौलत जिंबाब्वे की टीम ने 3 विकेट से शानदार जीत दर्ज करके उलटफेर कर दिया।

0/Post a Comment/Comments