Asia Cup point Table ( SL VS BAN ): सुपर 4 में इन 3 टीमों ने बनाई जगह, चौथे टीम के लिए इन 2 देशों में है जंग, टूर्नामेंट से बाहर हुई ये टीम


एशिया कप 2022 ( Asia Cup 2022) में ग्रुप स्टेज के कुल पांच मुकाबले सम्पन हो चुके हैं। श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच के बाद अब सुपर 4 ( Super 4) के लिए तीन टीम फाइनल हो चुकी है। अब 2 सितंबर यानी कुछ घंटे बाद ही एशिया कप 2022 की टॉप चार टीम का नाम और तस्वीर साफ हो जाएगी। जानिए बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच के बाद क्या है एशिया कप ( Asia Cup 2022) प्वाइंट टेबल का हाल…

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच में

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका ( Ban Vs SL) मैच में टॉस हराकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की। जिसमें निर्धारित 20 ओवर्स में सात विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए हैं। बदले में श्रीलंका टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज कुशाल मेंडिस की अर्धशतकीय पारी के साथ श्रीलंका टीम ने 19.2 ओवर में ही मैच जीत लिया। जिसके बाद श्रीलंका टीम एशिया कप 2022 प्रतियोगिता में आगे जायेगी और बांग्लादेश टीम का सफर यही से खत्म हो जाएगा ।

ये तीन टीम हुई Super 4 में शामिल

एशिया कप 2022 में कुल छः टीम को दो ग्रुप में रखा गया था। ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग की टीम शामिल हैं। वहीं ग्रुप बी में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीम शामिल है। ग्रुप बी के सभी ग्रुप स्टेज के मैच बांग्लादेश बनाम श्रीलंका के साथ समाप्त हो गए हैं।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने सबसे पहले सुपर में जगह बनाई थी। अब ग्रुप बी से श्रीलंका टीम ने बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 में प्रवेश कर लिया है। ग्रुप ए ने भारतीय क्रिकेट टीम ने प्रवेश किया है। यानी Super 4 की तीन टीम भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका है।

पाकिस्तान बनाम हॉन्ग कॉन्ग : Super 4 ?

एशिया कप 2022 की सुपर 4 की रेस में अब अगला और अंतिम ग्रुप स्टेज का मैच पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच खेला जाएगा। पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के बीच मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम को सुपर 4 का टिकट मिलेगा और दूसरी टीम बांग्लादेश की तरह टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी।

0/Post a Comment/Comments