Asia Cup 2022: अब केएल राहुल की छुट्टी है तय! यह खिलाड़ी लेगा उनकी जगह, बनेगा भारत का नया उपकप्तान!


Asia Cup 2022: भारत के सुपर स्टार बल्लेबाज केएल राहुल लंबे समय से बहुत ही बुरे दौर से गुजर रहे हैं। उनके बल्ले से रन निकलने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। केएल राहुल मौजूदा समय में टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी बन चुके हैं। कई दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा उनके धीमी बल्लेबाजी की आलोचना भी की जा चुकी है। टीम इंडिया से बाहर करने की उन्हें मांग भी उठाई जा रही है। भारतीय टीम में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है, जो उनकी जगह को पूरी कर सकता है, और टीम इंडिया के उप कप्तान पद पर भी फिट बैठता है। आइए जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में।

KL Rahul हुए बुरी तरह से फ्लॉप

एशिया कप के दौरान केएल राहुल द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ अपना साल का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला गया, जिसमें वह पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। उनके बल्ले से रन निकलने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी राहुल बड़ी पारी खेलने में असमर्थ रहे। राहुल 39 गेंदों में मात्र 36 रन ही बना सके। उसी तरह से टी20 क्रिकेट में भी उनका स्ट्राइक रेट काफी कम हो गया। किसी समय राहुल, रोहित शर्मा के बाद कप्तान बनने के प्रबल दावेदार थे। लेकिन आज टी20 टीम में भी उनकी जगह पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं।

यह खिलाड़ी बन सकता है उप कप्तान

आगे एशिया कप के दौरान अपने प्रदर्शन को लेकर अगर केएल राहुल प्रभावित करने में नाकाम रहते हैं, तो टीम इंडिया से उन्हें बाहर का रास्ता आसानी से दिखाया जा सकता है। और हार्दिक पांड्या को केएल राहुल की जगह उप कप्तानी का पद सौंपा जा सकता है। हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले दोनों से कमाल का खेल दिखाने में माहिर खिलाड़ी है। उनके पास ऐसी काबिलियत भी मौजूद है जो चंद गेंदों में ही पूरे मैच का रुख पलट सके।

IPL के दौरान दिखाया दम

हार्दिक पांड्या की कप्तानी के दौरान ही IPL 2022 में गुजरात टाइटंस द्वारा खिताब जीता गया। गेंदबाजी में हार्दिक बहुत ही अच्छे चेंजमेंट करते हैं। उन्होंने सफेद गेंद के क्रिकेट में भी अपनी बैटिंग को बहुत अधिक सुधारा है। इस साल टीम इंडिया के लिए हार्दिक अभी तक 14 टी20 मैच खेल चुके हैं। जिसमें 34.88 की औसत की सहायता से वह 314 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। टीम इंडिया को अपने दम पर मैच जिताने की हार्दिक पांड्या पूरी काबिलियत रखते हैं। अब कोटे के 4 ओवर पूरे फेंक रहे हार्दिक के प्रदर्शन में स्थिरता आई है।

0/Post a Comment/Comments