Asia Cup 2022 SL vs AFG: बड़े स्कोर के बावजूद अफगानिस्तान को मिली हार, श्रीलंका ने लिया पिछली हार का बदला


श्रीलंका (Sri Lanka) ने एशिया कप (Asia Cup) के सुपर चार मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) को 4 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 6 विकेट पर 175 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में खेलते हुए अफगानिस्तान की टीम ने पांच गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 179 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। यह अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका का सबसे बड़ा चेज रहा।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और अफगानिस्तान के ओपनर हज़रतुल्लाह जजई को 13 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए महज 22 गेंदों में अर्धशतक पूरा कर दिया। उनका साथ इब्राहिम जाद्रान ने दिया। दोनों मिलकर स्कोर 139 तक ले गए। इस बीच गुरबाज 45 गेंद में 84 और इब्राहिम 38 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से अफगानिस्तान की रन रेट धीमा हो गया। कुछ विकेट भी गिरे और उनका स्कोर 6 विकेट पर 175 रन रक पहुँच पाया। यह स्कोर एक समय 200 के पार जाने की स्थिति में था। दिलशान मदुशंका ने श्रीलंका के लिए 2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की। निसंका और कुसल मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इसके बाद मेंडिस 36 और निसंका 35 रन बनाकर आउट हो गए। चरित असलंका भी 8 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से स्थिति खराब हुई लेकिन इसे गुणातिलका ने सम्भाल लिया। शनाका के 10 रन बनाकर आउट होने पर भानुका राजपक्षा ने तेज बैटिंग की। गुणातिलका 20 गेंद में 33 और राजपक्षा ने 14 गेंद में 31 रन बनाए। अंत में हसारंगा ने नाबाद 16 और चामिका करुणारत्ने ने नाबाद 5 रन बनाकर श्रीलंका को 4 विकेट से जीत दिलाई। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान और नवीन उल हक ने 2-2 विकेट झटके।

0/Post a Comment/Comments