Asia Cup 2022, PAK vs HK: हांगकांग को 155 रनों से हराकर सुपर 4 में पहुंची बाबर आजम की टीम, अब इस दिन होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबला


एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप ए में अंतिम ग्रुप स्टेज का मैच पाकिस्तान क्रिकेट टीम और हांगकांग क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। इस मैच में हांगकांग टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। पाक टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में महज दो विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे। बदले में हॉन्ग कॉन्ग की टीम ने ने 10.4 ओवर में 38 रन पर सारे विकेट गवा दिए।

हांगकांग की बेहद शर्मनाक हार हुई, टीम का एक भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका, जिसके बाद पाकिस्तान टीम ने 155 रन के बड़े अंतर से मैच जीत लिया।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की इस धमाकेदार जीत से साफ है कि अब रविवार को एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। सुपर 4 में पहुंचने वाली पाकिस्तान चौथी टीम है। हांगकांग प्रतियोगिता से बाहर हो गई है।

पाकिस्तान ने बनाए 193 रन बेहद आसान जीत

हांगकांग के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 193 रन सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर बनाए हैं। मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 57 गेंद पर 78 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें छ चौके और एक छक्का शामिल है।

कप्तान बाबर आजम 9 रन बनाकर आउट हो गए। फखर जमां ने 41 गेंद में 53 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और दो छक्के लगाए। खुशदिल शाह ने 15 गेंद एम 35 रन बनाए। हांगकांग क्रिकेट टीम की ओर से एहसाज खान ने दो विकेट लिए।

हांगकांग टीम हुई शर्मनाक हार 38 पर ऑल आउट

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ 194 रन का पीछा करने उतरी। लेकिन पूरी टीम 10.4 ओवर्स में महज 38 रन पर ऑल आउट हो गई। हॉन्ग कॉन्ग की टीम के सभी खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर आउट हो गए। कप्तान निज़ाकत ख़ान में सबसे ज्यादा 8 रन बनाए।

यासिम मुर्तजा (2 रन), बाबर हयात (0), किंचित शाह (6 रन), एजाज खान (1 रन), स्कॉट मैकेंज़ी (4 रन), जीशान अली (3 रन), अरशद मोहम्मद (3 रन), आयुष शुक्ला (1 रन), अहसान खान (0 रन) और मोहम्मद ग़ज़नफ़र (0 रन ) पर पवेलियन लौटे।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से मोहम्मद नवाज ने दो ओवर में 5 रन देकर तीन विकेट, शाहदाब खान ने 2.4 ओवर्स में 8 रन देकर चार विकेट लिए। नसीम शाह ने दो ओवर में 7 रन देकर दो विकेट और शाहनवाज दहानी ने दो ओवर में सात रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

0/Post a Comment/Comments