Asia Cup 2022: कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को नजरअंदाज कर विराट कोहली ने इन्हें दिया अपने 71वें शतक का श्रेय, कहा सिर्फ उसी ने मेरा साथ दिया

भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के अपने आखिरी मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) के 71वें अंतरराष्ट्रीय शतक की मदद से 213 रनों का टारगेट दिया है। 33 महीनों से विराट कोहली के बल्ले से शतक का सूखा आज खत्म हुआ, विराट कोहली ने आज मात्र 53 गेंदों में शतक जड़कर टी20 विश्व कप से पहले बता दिया है कि किंग वापस आ गया है और इस बार टी20 विश्व कप हमारा है। 

टीम और अनुष्का शर्मा का रहा अच्छा सपोर्ट

भारतीय पारी के समाप्त होने के बाद मिड इनिंग्स ब्रेक में विराट कोहली से बातचीत हुई जहां वह अपने खेल से बेहद संतुष्ट दिखे। उन्होंने अपनी खराब फॉर्म के दौर में अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और टीम द्वारा सपोर्ट मिलने के बारे में बात की और कहा, “पिछले ढाई साल ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। मैं 2 महीने बाद 34 साल का होने जा रहा हूं। तो वो गुस्से में जश्न वाले दिनों की बात पुरानी हो गई है। दरअसल मैं चौंक गया था। यह आखिरी प्रारूप है जो मैंने सोचा था। यह बहुत सी चीजों का संचय था। टीम ओपन और मददगार रही है। मुझे पता है कि बहुत कुछ बाहर चल रहा था। और मैंने अपनी अंगूठी को चूमा।”

अनुष्का शर्मा को अपनी इस पारी का श्रेय देते हुए विराट कोहली ने कहा कि “आप मुझे यहां खड़े देखते हैं क्योंकि एक व्यक्ति ने मेरे लिए चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखा है। वो अनुष्का है। यह शतक उनके लिए और हमारी छोटी बेटी वामिका के लिए भी है। जब आपके पास कोई होता है, जो चीजों को परिप्रेक्ष्य में रखते हुए बातचीत कर रहा होता है, जैसे अनुष्का रही है … जब मैं वापस आया तो मैं हताश नहीं था। छह सप्ताह की छुट्टी के बाद मैं तरोताजा हो गया। मुझे एहसास हुआ कि मैं कितना थक गया था। प्रतिस्पर्धा इसकी अनुमति नहीं देती है, लेकिन इस ब्रेक ने मुझे फिर से खेल का आनंद लेने की अनुमति दी।”

ऐसी रही भारत की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाजों ने दमदार शुरुआत दिलाई है। विराट कोहली और केएल राहुल के बीच पहले विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी हुई। केएल राहुल 41 गेंद में 62 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस टूर्नामेंट में राहुल का ये पहला अर्द्धशतक है। 

इसके बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर वह क्लीन बोल्ड हो गए। सूर्यकुमार ने 6 रन बनाए। विराट कोहली 61 गेंद में 12 चौकों और छह छक्कों की मदद से 122 रन बनाकर नाबाद रहे। पंत ने 16 गेंद में 20 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए फरीद अहमद ने दो विकेट लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments