Asia Cup 2022: “टी20 विश्व कप से पहले खतरे में है रोहित शर्मा की कप्तानी” 2 मैच हारने के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने तोड़ी चुप्पी, हिटमैन की कप्तानी पर कही ये बात


डिफेंडिंग चैम्पियन भारत का इस बार एशिया कप (Asia Cup) फिर से जीतना एक सपना ही रह गया है। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 का मुकाबला हारने के बाद भारत श्रीलंका से भी मैच हार गया। 

इस साल टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए टीम इंडिया में कई बदलाव हुए और टी20 क्रिकेट अलग अंदाज में भी खेला गया, क्योंकि भारत पिछले साल की नाकामी को भुलाकर इस बार टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता है। 

एशिया कप के शुरू होने से पहले भारत को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, पर परिणाम कुछ और ही निकला। लेकिन कुछ हार प्राप्त होने से टीम को कोई बड़ा नुकसान नहीं है, ऐसा हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का मानना है। 

टीम में बना है एक संतुलित वातावरण

भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अफगानिस्तान से मैच के पहले, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि टीम में एक संतुलित वातावरण है, चाहे वो जीतें या हारें। राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में कहा,

“कोच के तौर पर मेरा काम कप्तान और टीम को सपोर्ट करना है।”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि

“कोच के तौर पर टीम के खिलाड़ियों से बेस्ट परफॉरमेंस करवाना मेरी जिम्मेदारी है, लेकिन एक बार जब आप मैदान पर चले जाते हैं तो यह खिलाड़ी और कप्तान पर निर्भर करता है कि वह प्लान को किस तरह से अंजाम देते हैं।”

मैच हारने से हमारी टीम नही हुई है खराब- राहुल द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने भारत के लगातार मैच हारने पर और रोहित शर्मा की कप्तानी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

“रोहित शर्मा काफी शांत कप्तान हैं। पिछले 2 मैचों में हमारी टीम को हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन वह ऐसा मैदान था, जहां रनों का बचाव करना आसान नहीं था।”

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि

“यह सही है कि हम 2 मैच हार गए हैं, लेकिन इसका कतई मतलब नहीं कि हमारी टीम खराब है। मुझे नहीं लगता है कि ऐसी बातों पर ज्यादा प्रतिक्रिया देने की जरूरत है। हमारी टीम को मैच में जीत मिले या हार का सामना करना पड़े, दोनों हालात में टीम का माहौल शानदार रहता है।”

0/Post a Comment/Comments