AFG vs IND: केएल राहुल ने बताया क्यों रोहित शर्मा को हटाया गया कप्तानी से, टी20 विश्व कप में ये खिलाड़ी होगा कप्तान

भारत और अफगानिस्तान के बीच आज एशिया कप 2022 का औपचारिक मुकाबला आज अफगानिस्तान और भारत के बीच खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया है. आज के मैच में भारत के तरफ से केएल राहुल टॉस के लिए मौजूद हुए.

रोहित शर्मा नहीं हैं आज टीम का हिस्सा

आज के मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. भारतीय टीम आज ये मैच आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टीम चयन के लिए खेल रही है. इस मैच के बाद भारतीय चयनकर्ता फैसला लेंगे कि किन खिलाड़ियों को टीम का हिस्सा होना है और किन्हें बाहर जाना है.

ऐसे में आज भारतीय टीम ने टीम में 3 बदलाव किये हैं. कप्तान केएल राहुल ने बताया कि आज उनकी टीम में 3 बदलाव हुए हैं, टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा आज बाहर बैठेंगे, उनके साथ ही हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल भी आज भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे. इन तीनो की जगह दीपक चाहर, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल को मौका मिला है.

केएल राहुल ने बताया रोहित शर्मा के बाहर होने का कारण

भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा आज भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में आज केएल राहुल भारतीय टीम की अगुवाई करते नजर आयेंगे. जब टॉस के लिए केएल राहुल मैदान पर मौजूद हुए तो उन्होंने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति का कारण बताते हुए कहा कि

“हम भी पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे. हम पहले बल्लेबाजी करके एक बड़ा लक्ष्य रखना चाहते हैं. रोहित शर्मा आज आराम लेना चाहते हैं. लगातार एक के बाद एक मैच खेलना आसान नहीं होता है. आज युजवेंद्र चहल, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या मैच का हिस्सा नहीं होंगे. इन तीनो की जगह चाहर, कार्तिक और अक्षर को मौका मिला है.”

उन्होंने आगे कहा कि

“अभी हमारा पूरा फोकस टी20 विश्व कप पर है. टी20 विश्व कप से पहले इस तरह के टूर्नामेंट खेलना काफी फायदेमंद रहता है इससे काफी कुछ सीखने को मिलता है. हमने पिछले 2 हार से काफी कुछ सीखा है. विश्व कप से पहले हम हर एक खिलाड़ी के रोल को फाइनल करना चाहते हैं.”

0/Post a Comment/Comments