'बट्टा' और 'बेबी ओवर' जैसे स्ट्रीट क्रिकेट गालियों पर बात करते हुए हंस पड़े विराट कोहली, देखें वीडियो

Virat Kohli laughs while talking about street cricket abuses like 'batta' and 'baby over', watch video

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने हाल ही में ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में स्मृति लेन की यात्रा की, जिसमें उनसे स्ट्रीट क्रिकेट स्लैंग के बारे में उनके ज्ञान के बारे में पूछा गया और उन्हें 'बट्टा' और 'बेबी ओवर' जैसे शब्दों के बारे में बात करते देखा जा सकता है।

भारत में हर किसी ने अपने जीवन में कम से कम एक बार नुक्कड़ क्रिकेट खेला होगा, यह देखते हुए कि भारत एक ऐसा क्रिकेट-पागल देश है। 

गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए वीडियो में, कोहली हंसी में फूट पड़े, जब उनसे 'बट्टा' नामक कठबोली के बारे में पूछा गया, जिसके बारे में उन्होंने बताया कि यह गेंद को चकमा देने का एक बहुत ही कठिन और कठोर तरीका है, खासकर टेनिस गेंद से खेलने वाला। 

फिर वह हमें 'बेबी ओवर' के बारे में बताते हैं जो अनिवार्य रूप से सामान्य छक्के की तुलना में सिर्फ तीन गेंदों का एक छोटा ओवर है और इसलिए नाम है। यह तब होता है जब उन्हें बेबी ओवरों की याद दिलाई जाती है जो उन्होंने अपने स्ट्रीट क्रिकेट के दिनों में खेले होंगे।

एक और कठबोली है जिसे 'ट्राई बॉल' कहा जाता है जो एक बल्लेबाज के लिए खेल में एक और शॉट पाने के लिए पहली गेंद पर ही आउट होने के लिए एक मनोरंजक बहाना हुआ करता था।

वीडियो देखना:

खेल के मोर्चे पर, कोहली ने एशिया कप 2022 में फॉर्म में वापसी की, जहां उन्होंने अपना बहुप्रतीक्षित 71 वां अंतरराष्ट्रीय शतक और अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला टी20ई शतक बनाया। वह अगली बार घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20ई सीरीज में एक्शन में नजर आएंगे।

0/Post a Comment/Comments