टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद कप्तानी छोड़ सकते हैं ये 3 खिलाड़ी

These 3 players can leave the captaincy after T20 World Cup 2022

अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट के दौरान बहुत कुछ अनपैक करने के साथ, टीमों को मार्की इवेंट के बाद कुछ बड़े बदलावों से भी गुजरना होगा। टीमों के लिए किसी भी विश्व कप के बाद बड़े निर्णय लेना आम बात है क्योंकि वे अगले संस्करण के लिए एक टीम बनाना चाहते हैं।

बिना किसी हलचल के, हम तीन कप्तानों पर नज़र डालते हैं, जो टी20 विश्व कप 2022 के बाद अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी की भूमिका से हट सकते हैं:

1) एरॉन फिंच – ऑस्ट्रेलिया

एरोन फिंच ने हाल ही में एकदिवसीय प्रारूप से संन्यास की घोषणा की और वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भी ऐसा ही कर सकते हैं। वह पिछले कुछ समय से फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उनके लिए केवल टी20ई प्रारूप में खेलना जारी रखने का कोई मतलब नहीं होगा।

इसलिए, टूर्नामेंट के बाद उनके कप्तानी के पद से हटने की संभावना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सीमित ओवरों की कप्तानी केवल एक व्यक्ति को सौंपने को तैयार होगा।

2) रोहित शर्मा – भारत

विराट कोहली के पद से हटने के बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया था। T20I कप्तानी के बारे में बहुत सारी अटकलें थीं क्योंकि कई लोगों ने सोचा था कि किसी युवा को उनकी दीर्घकालिक दृष्टि को ध्यान में रखते हुए नियुक्त किया जाना चाहिए। लेकिन जैसे-जैसे टी20 विश्व कप नजदीक आ रहा था, बीसीसीआई अनुभवी व्यक्ति के साथ गया।

हालाँकि, टूर्नामेंट के बाद, 35 वर्षीय खिलाड़ी पद छोड़ सकते हैं और हार्दिक पांड्या या जसप्रीत बुमराह को कर्तव्यों को सौंप सकते हैं, जो टीम को आगे ले जा सकते हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में रोहित शर्मा की असंगति भी मेन इन ब्लू के लिए चिंता का विषय रही है।

3) मोहम्मद नबी – अफगानिस्तान

राशिद खान के सम्मानजनक पद से हटने के बाद मोहम्मद नबी को कप्तान की भूमिका दी गई थी। हालांकि, वह पहले से ही 37 वर्षीय टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे हैं। उस नोट पर, वह टूर्नामेंट के अगले संस्करण के लिए उपयुक्त नहीं होगा।

अफगानिस्तान टीम का नेतृत्व करने के लिए एक युवा कप्तान को नियुक्त करना चाहेगा। नबी, जिन्हें फॉर्म खोजने में मुश्किल हो रही है, दुनिया भर में टी 20 लीग पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संन्यास भी ले सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments