जन्मदिन विशेष: पॉल स्टर्लिंग - आयरलैंड क्रिकेट के दिग्गज की तीन खास उपलब्धियां

Birthday Special: Paul Stirling - Three special achievements of the Irish cricket legend

आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग उन क्रिकेटरों में से एक हैं जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर रडार के नीचे उड़ चुके हैं। ग्लोबट्रोटिंग ओपनिंग बल्लेबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक रहा है, जिसने शीर्ष क्रम में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी की है। ओपनिंग बल्लेबाज आयरिश व्हाइट-बॉल टीम के दिग्गजों में से एक रहा है और उसने राष्ट्रीय टीम के लिए असाधारण प्रदर्शन किया है, जिसने 2018 में टेस्ट खेलने वाले राष्ट्र का दर्जा हासिल किया। पॉल स्टर्लिंग के 32 वें जन्मदिन पर, यहां उनकी कुछ झलकियां हैं। अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर एक क्रिकेटर के रूप में प्रभावशाली उपलब्धियां।

सफेद गेंद वाले क्रिकेट में आयरलैंड के अग्रणी रन-स्कोरर

पॉल स्टर्लिंग ने 2008 में न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला मैच के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। 14 साल बाद, दाएं हाथ का बल्लेबाज 50 ओवर के प्रारूप में 5172 रन के साथ अग्रणी रन स्कोरर है, जो एकमात्र आयरिश खिलाड़ी है जिसने 5000 रन का आंकड़ा पार किया है। आयरलैंड के पूर्व कप्तान विलियम पोर्टरफील्ड के उस सूची में शामिल होने से पहले वह प्रारूप में 4000 रन बनाने वाले पहले आयरिश बल्लेबाज भी थे। 50 ओवर के क्रिकेट के अलावा, विस्फोटक बल्लेबाज ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपना नाम बनाया है, T20I में 3011 रन बनाए हैं और आयरलैंड के लिए अग्रणी रन-स्कोरर हैं और T20I में कुल मिलाकर चौथा सबसे बड़ा खिलाड़ी है।

एकदिवसीय मैचों में आयरलैंड के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर

7 सितंबर 2010 को, पॉल स्टर्लिंग ने केवल 134 गेंदों पर 177 रन बनाकर रिकॉर्ड बुक में प्रवेश किया। आयरलैंड ने स्टर्लिंग की पारी के दम पर व्यापक रूप से मैच जीता, जो अभी भी एकदिवसीय क्रिकेट में एक आयरिश क्रिकेटर द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। वह 50 ओवर के क्रिकेट में आयरलैंड के लिए सबसे तेज 1000, 3000, 4000 और 5000 रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मान्यता

अगस्त 2010 में स्टर्लिंग को ICC के "इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर" पुरस्कार के लिए "एसोसिएट एंड एफिलिएट प्लेयर ऑफ़ द ईयर" पुरस्कार के साथ नामांकित किया गया था। वह एक सहयोगी राष्ट्र के एकमात्र क्रिकेटर थे जिन्हें उस वर्ष प्रतिष्ठित "इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द ईयर" पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। आयरलैंड की राष्ट्रीय टीम के लिए एक सनसनीखेज 2021 के बाद, स्टर्लिंग को 2021 के लिए ICC मेन्स ODI टीम ऑफ़ द ईयर में शामिल किया गया।

0/Post a Comment/Comments