बीसीसीआई ने ई-नीलामी में नीरज चोपड़ा के भाला को इतनी महंगी कीमत में खरीदा, जानकर हैरान रह जाएंगे आप

BCCI buys Neeraj Chopra’s javelin for INR 1.5 crore in 2021 E-auction

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा की भाला के लिए 1.5 करोड़ रुपये की विजयी बोली लगाई। यह तब किया गया था जब 2021 में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के स्मृति चिन्ह के संग्रह की ई-नीलामी हुई थी।

चोपड़ा, जिन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक की पुरुषों की श्रेणी में स्वर्ण पदक जीता था, ने प्रधान मंत्री को अपना एक भाला भेंट किया, जब बाद में मेगा खेल आयोजन के बाद भारतीय एथलीटों की मेजबानी की गई। भाला उन कई वस्तुओं में से था जिन्हें नीलामी में प्रस्तुत किया गया था, जो कि 2021 के सितंबर और अक्टूबर के बीच आयोजित की गई थी।

हमें गर्व है कि हमारे पास भारत के महानतम एथलीटों में से एक का अच्छा खेल है: बीसीसीआई

“बीसीसीआई ने नीरज की भाला के लिए विजयी बोली लगाई थी। लेकिन हम कुछ अन्य संग्रहणीय वस्तुओं के लिए भी बोली लगाते हैं। यह (नमामि गंगे) एक नेक काम है और बीसीसीआई के पदाधिकारियों ने महसूस किया कि देश के प्रमुख खेल निकायों में से एक के रूप में, राष्ट्र के प्रति हमारा कर्तव्य है, ” बीसीसीआई के एक अधिकारी ने द फ्री प्रेस जर्नल के हवाले से कहा।

नमामि गंगे कार्यक्रम, जिसे 2014 में शुरू किया गया था, गंगा नदी की सफाई और सुरक्षा के प्रयासों को समेकित करता है। और ई-नीलामी की आय नमामि गंगे मिशन में चली गई थी। अधिकारी ने आगे कहा , "एक संगठन के रूप में, हमें गर्व है कि हमारे पास भारत के महानतम एथलीटों में से एक का खेल अच्छा है ।"

यह पहली बार नहीं था जब बोर्ड एक महान मिशन से जुड़ा था क्योंकि उन्होंने पहले कोरोनोवायरस की पहली लहर के दौरान पीएम केयर्स फंड में 51 करोड़ रुपये का योगदान दिया था। ई-नीलामी के दौरान फेंसर भवानी देवी की तलवार को 1.25 करोड़ रुपये की बोली मिली और पैरालंपिक चैंपियन सुमित अंतिल की भाला को 1 करोड़ रुपये से अधिक में खरीदा गया।

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन की मुक्केबाजी दस्ताने की जोड़ी को 91 लाख रुपये की बोली मिली। नीलामी में खेल संग्रहणीय वस्तुओं सहित 1,348 स्मृति चिन्ह थे और कुल 8,600 बोलियां प्राप्त हुई थीं।

0/Post a Comment/Comments