रविंद्र जडेजा की इंजरी बन रही टीम इंडिया के लिए सिरदर्द, 9 महीने में 7वी बार हो गए चोटिल


भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के बेहद प्रमुख खिलाड़ी हैं। रविंद्र जडेजा भारतीय टीम के लिए खेल के तीनों विभागों में बेहद महत्वपूर्ण है। चाहे बात उनकी बल्लेबाजी की हो उनकी गेंदबाजी की हो या फिर उनकी तेजतर्रार फील्डिंग की हो। जडेजा खेल के तीनों विभागों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। लेकिन इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि पिछले 9 महीने में रविंद्र जडेजा लगातार चोटिल हो रहे हैं और उनका चोटिल होना भारतीय टीम का सिर दर्द बढ़ा रहा है। क्योंकि T20 विश्व कप बेहद नजदीक है और जडेजा एक बार फिर से चोटिल होकर बाहर हो गए हैं।

नवंबर 2021 के बाद 7 बार चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं रविंद्र जडेजा

आपको बता दें नवंबर 2021 में खत्म हुए टी-20 विश्व कप के बाद रविंद्र जडेजा की चोट की बात की जाए तो 7 बार रविंद्र जडेजा चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं यानी कि 9 महीने में 7 बार ऐसा मौका आया है जब रविंद्र जडेजा चोट के कारण सीरीज नहीं खेल पाए हैं जो एक बहुत बड़ा चिंता का विषय है

आपको बता दें रविंद्र जडेजा एक एथलीट भी हैं। ऐसे में बार-बार इस तरह से रविंद्र जडेजा का चोटिल होना उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को छोटा भी कर रहा है। क्योंकि रविंद्र जडेजा लगातार टेस्ट क्रिकेट से बाहर रहते हैं फिर एक सीरीज खेलते हैं तो दूसरी सीरीज में बाहर हो जाते हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ रविंद्र जडेजा चोट के कारण वनडे श्रृंखला नहीं खेल पाए थे। रविंद्र जडेजा की एशिया कप में वापसी हुई लेकिन अब एक बार फिर से उनकी घुटने की चोट उभरकर सामने आ गई है।

0/Post a Comment/Comments