इन 4 दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों ने कभी नहीं खेला विश्व कप का एक भी मैच, चयनकर्ताओं ने हर बार किया नजरअंदाज


किसी भी टीम में खेलने वाले खिलाड़ी का सबसे बड़ा सपना होता है कि वो अपनी टीम के लिए विश्व कप(WORLD CUP) ज़रूर खेले. कुछ किस्तम वाले खिलाड़ी होते हैं, जिन्हें ये मौका मिल जाता है. वहीं, टीम में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों को ये मौका नहीं मिल पाता है.

हम आपको ऐसे ही पांच दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टीम के लिए कभी विश्व कप(WORLD CUP) नहीं खेला है.

1. ईशांत शर्मा

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ ईशांत शर्मा(ISHANT SHARMA) ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. लेकिन आज तक उन्हें टीम के लिए विश्व कप(WORLD CUP) खेलने का मौका नहीं मिल सका.

ईशांत शर्मा भारती टीम के लिए 100 से ज़्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वनडे क्रिकेट में उनकी खराब इकॉनमी और इंजरी ने उन्हें कभी विश्व कप के करीब जाने का मौका नहीं दिया.

2. अंबाती रायडू

साल 2019 के वर्ल्ड कप के बाद चर्चाओं में आने वाले अंबाती रायडू ने आज तक टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 वर्ल्ड कप नहीं खेला. साल 2019 में उनकी जगह टीम में विजय शंकर को चुना गया था, जिसके बाद उन्होंने कुछ बयान दिया और बीसीसीआई से उनके रिशते खराब हो गए थे. इसके बाद से अंबाती रायडू दुबार टीम में वापसी नहीं कर पाए.

3. पार्थिव पटेल

भारतीय टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने आज तक टीम इंडिया के लिए एक भी विश्व कप नहीं खेला है. साल 2002 में टीम इंडिया में डेब्यू करने वाले पार्थिव पटेल को साल 2003 के वनडे विश्व कप में चुना गया, लेकिन राहुल द्रविड़ को उस वक़्त टीम का विकेटकीपर बना दिया गया.

4. वीवीएस लक्ष्मण

नेशनल क्रिकेट अकेडमी के प्रमुख वीवीसएस लक्ष्णम भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हैं. वीवीएस लक्ष्मण ने कभी टीम इंडिया के लिए विश्व कप नहीं खेला है. वीवीएस ने टीम इंडिया के लिए कुल 86 वनडे मैच खेले हैं.

0/Post a Comment/Comments