4 खिलाड़ी जो एशिया कप में रहे थे फ्लॉप, अब टी20 विश्वकप में भी डूबोयेंगे भारतीय टीम की नैया


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टी20 विश्वकप (T20 WC) के लिए 15 खिलाड़ियों के चार स्टैंड बाई खिलाड़ियों की स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। स्क्वाड में मुख्य रूप से हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है।

साथ ही रविंद्र जडेजा इंजर्ड होकर बाहर हैं, लेकिन 15 खिलाड़ी में शामिल इन चार खिलाड़ियों की जगह आईसीसी टी20 विश्वकप स्क्वाड में समझ से परे है। चारों खिलाड़ी एशिया कप 2022 में शामिल थे, लेकिन अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया था। जिसके बाद अब इन चारों खिलाड़ी को फॉर्म में ना होने के बाद बाद भी टीम में जगह दी गई है।

1- ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत को एशिया कप 2022 में काफी खराब प्रदर्शन के बाद भी टीम में स्थान दिया गया है। कप्तान रोहित शर्मा ने स्कोर सेट करने वाली प्लेइंग इलेवन में खिलाड़ी को स्थान दिया है। जिसके बाद दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर रहना पड़ा है। वहीं विकेटकीपिंग के मामले में भी ऋषभ पंत काफी फ्लॉप नजर आए हैं।

2 – युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)

स्पिनर खिलाड़ी के तौर पर युजवेंद्र चहल ने प्लेइंग इलेवन में जगह बनाई है। लेकिन युजवेंद्र चहल, टीम इंडिया को अपनी गेंदबाजी से कोई खास प्रदर्शन करके जीत दिलाने में नाकाम रहें हैं। खिलाड़ी को टीम में जगह देने के लिए चयनकर्ताओं में रवि विश्नोई को स्टैंड बाई खिलाड़ियों में शामिल किया है।

3- केएल राहुल (Kl Rahul)

केएल राहुल हाल ही में एशिया कप 2022 से पहले इंजरी से रिकवर होकर वापसी कर सके हैं। जिसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्हें कप्तान बनाया गया, लेकिन केएल राहुल जिम्बाब्वे और एशिया कप 2022 दोनों में ही कुछ खास कर सके। एशिया कप 2022 के भारतीय टीम के अंतिम मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अर्धशतक बनाया था।

4- दीपक हुड्डा (Deepak Hooda)

मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के लिए दीपक हुड्डा को श्रेयस अय्यर के स्थान पर टीम में जगह दी गई है। दीपक हुड्डा बल्लेबाज ऑल राउंडर खिलाड़ी है। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा दीपक हुड्डा के ऊपर बल्लेबाज के अलावा गेंदबाजी में भरोसा नहीं जाता पा रहे हैं।

एशिया कप 2022 में दीपक हुड्डा को गेंदबाजी नही कराई है। वहीं अंतिम मैच में एक ओवर में गेंदबाजी दी थी। जिसके बाद भी चयनकर्ताओं ने दीपक हुड्डा को स्क्वाड में जगह दी है।

0/Post a Comment/Comments