केएल राहुल से बेहतर ओपनर हैं ये 3 खिलाड़ी लेकिन बीसीसीआई के भेदभाव की वजह से नहीं मिल रहा टीम इंडिया में मौका


भारतीय टीम का एशिया कप (ASIA CUP 2022) से पूरी तरह से बाहर हो चुकी है. टीम में खिलाड़ियों का सही चुनाव न किया जाना एशिया कप (ASIA CUP 2022) से बाहर होने की सबसे बड़ी वजह रही है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA), जिन्होंने साल 2018 में टीम को एशिया कप का खिताब नाम करवाया था, इस बार वो और उनकी अगुवाई वाली डगमगाती दिखाई दी.

टीम में ओपनिंग को लेकर भी काफी दिक्कतें हुईं. ओपनर केएल राहुल (KL RAHUL) इंडिया में अपनी इंजरी के बाद वापस आए और शुरुआती में मौचों में वो पूरी तरह से आउट ऑफ फॉर्म दिखाई दिए. हम आपको ऐसे तीन ओपनर बल्लेबाज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो केएल राहुल (KL RAHUL) की जगह टीम में आ सकते हैं.

1. शुभमन गिल

शुभमन गिल (SHUBHMAN GILL) भारतीय टीम के भविष्य के स्टार हैं. गिल टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर ओपनिंग की ज़िम्मेदारी निभा चुके हैं. 23 वर्षीय गिल के अंदर को क्लास और क्षमता दिखाई देती है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में शुभमन गिल ने शिखर धवन के साथ ओपनिंग की थी. उन्हें उस सीरीज़ में ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया था. शुभमन गिल टीम इंडिया में केएल राहुल (KL RAHUL) की जगह पर टीम इंडिया में सकते हैं.

2. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ(PRITHVI SHAH) एक ज़बरदस्त क्लास के बल्लेबाज़ हैं. यहां तक की उनके बारे में ये भी कहा गया है कि उनके अंदर महान सचिन तेंदुलकर की झलक दिखाई देती है.

पृथ्वी शॉ को आईपीएल में अक्सर ओपनिंग करते हुए देखा जाता है, हालांकि, उन्हें ज़्यादा मौका नहीं मिला है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 5 टेस्ट मैच 6 एकदिवसिय मैच और एक टी20 इंटरनेशनल मैच ही खेला है.

3. ईशान किशन

ओपनिंग जोड़ी में अक्सर दाएं और बाएं हाथ का कॉम्बीनेशन अच्छा साबित होता है. उस कॉम्बिनेशन के लिए ईशान किशन एकदम सही ओपनर हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ में लंबे शॉट्स लगाने के अलावा पारी को बनाकर खेलने की भी क्षमता है.

ईशान किशन ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 6 वनडे मैच और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 144 और 543 रन बनाए हैं.

0/Post a Comment/Comments