चयनकर्ताओं के इन 3 फैसलों से कहीं एक बार फिर टूट न जाए भारत के टी20 विश्व कप जीतने का सपना


ICC T20 World Cup 2022 : करीब एक महीने बाद से ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2022) की शुरुआत होने वाली है। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) का ऐलान ही चुका है। लेकिन यहां हम चयनकर्ता के तीन ऐसे फैसलों के विषय में बात कर रहें हैं। जिससे टीम इंडिया का 2007 के बाद से टी20 विश्व कप की ट्राफी को दोबारा उठाने का सपना चकनाचूर हो सकता है।

1- रवि विश्नोई के स्थान पर अश्विन को जगह देना

भारतीय क्रिकेट टीम की एशिया कप 2022 की स्क्वाड में रवि विश्नोई और रविचंद्रन अश्विन दोनों ही खिलाड़ियों को जगह दी गई थीं। एशिया कप 2022 में रवि विश्नोई ने अनुभवी खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन से ज्यादा गति और प्रभाव में गेंदबाजी की थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की पिच पर होम वाले इस विश्व कप 2022 के लिए रवि विश्नोई लगी अच्छे गेंदबाज हैं।

रवि विश्नोई टीम इंडिया के लिए 10 मैच में 16 विकेट के चुके हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने अनुभवी स्टार खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन को स्क्वाड में जगह दी है और रवि विश्नोई को स्टैंड बाई खिलाड़ियों में रखा है।

2 – केएल को एक और बार मौका

लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया में केएल राहुल को सीधे सेलेक्टर्स ने एशिया कप स्क्वाड में चुना गया था। केएल राहुल का एशिया कप में प्रदर्शन खराब रहा जोकि लंबे वक्त के बाद वापसी करने के कारण था। केएल राहुल को सीधे एशिया कप में जगह देने पर दिग्गज ने हैरानी जताई थी।

बाद में बीसीसीआई ने खिलाड़ी की जिम्बाब्वे की सीरीज जोकि एशिया कप 2022 से पहले हुई थी, उसका कैप्टन बनाया। इन सब के बाद भी खिलाड़ी कोई खास प्रदर्शन नही कर पाया हैं। फिर भी आईसीसी टी20 विश्व कप स्क्वाड में फॉर्म में ना होने के बाद दिए गए मौके के कारण टीम इंडिया को नुकसान उठाना पड़ सकता है।

3- ऋषभ पंत को लगातार मौके

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कुछ युवा प्रतिभावान खिलाड़ी जोकि इस इस समय फॉर्म में नही है। राष्ट्रीय टीम में फॉर्म न होने के बाद भी जगह देना टीम को महंगा पड़ सकता हैं। केएल राहुल की तरह ही ऋषभ पंत की बेहतरीन प्रतिभा के धनी माने जाते हैं। लेकिन उनके फॉर्म में ना होने के बाद प्लेइंग इलेवन में जगह टीम को विश्व कप के नुकसान पहुंचा सकती है।

टीम में दिनेश कार्तिक का चयन हुआ है, लेकिन एशिया कप की तरह ही अगर कप्तान रोहित शर्मा में ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक से ज्यादा तवज्जो दी ता शायद खिलाड़ी का फॉर्म में ना होना टीम के लिए मुश्किल बन सकता है।

0/Post a Comment/Comments