3 बड़े नुकसान जो रविंद्र जडेजा के एशिया कप 2022 से बाहर होने के बाद भारतीय टीम को होंगे

 


भारतीय टीम इस समय Asia Cup 2022 खेल रही है और यह टूर्नामेंट भारत के लिए शानदार जा रहा है। भारत ने पहले पाकिस्तान को हराया और उसके बाद हॉन्ग कॉन्ग की टीम को हराकर सुपर 4 में जगह बना ली है। 

लेकिन सुपर 4 से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है। भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के चलते इस एशिया कप 2022 से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया गया है। इसकी जानकारी बीसीसीआई ने ट्विटर पर दी। 

अक्टूबर और नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप होना है और अब कहीं ना कहीं जडेजा का वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल हो सकता है। अगर रविंद्र जडेजा की चोट गंभीर हुई और टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए तो रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के लिए बड़ी दिक्कत खड़ी हो जाएगी। रवींद्र जडेजा के बाहर होने से टीम इंडिया को कुछ बड़े नुकसान होंगे।

ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी

रविंद्र जडेजा भारतीय बल्लेबाजी क्रम को बड़ी मजबूती देते हैं। एशिया कप में पहले मैच में जिस तरीके की बल्लेबाजी रविंद्र जडेजा ने की थी उससे भारत को पाकिस्तान को हराने में मदद मिली थी। रविंद्र जडेजा ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए 35 रन बनाए थे और जीत की नींव रखी थी। 

किफायती गेंदबाजी

रविंद्र जडेजा कई दफा भारत के लिए गेंद से बड़े खतरनाक साबित होते हैं। वह रन रोकने के अलावा मुश्किल समय में विकेट निकल के भी देते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 2 ओवर में 11 रन दिए और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 4 ओवर में 15 रन दिए और एक विकेट लिया। उनका इकॉनमी रेट बहुत ही शानदार रहा था। 

लाजवाब फील्डिंग

अच्छी फील्डिंग के उदाहरण देखने हो तो रविंद्र जडेजा का नाम सबसे ऊपर आता है। मौजूदा समय में सिर्फ भारतीय टीम ही नहीं बल्कि दुनिया में जडेजा से अच्छी फील्डिंग कोई नहीं करता है।

एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्होंने डायरेक्ट थ्रो से एक जबरदस्त रन आउट किया था जो की वह कई दफा करते नजर आए हैं। उनके न होने से भारत को फील्डिंग में उनकी कमी खलेगी। 

0/Post a Comment/Comments