भुवनेश्वर कुमार के लगातार पिटने के बाद ये 3 खिलाड़ी टी20 विश्व कप में करा सकते हैं 19वां ओवर, नंबर 1 से कांपते हैं बल्लेबाज


भारतीय टीम लंबे वक़्त से गेंदबाज़ी में कमज़ोर दिखाई दे रही है. पूरे एशिया कप (ASIA CUP 2022) में टीम गेंदबाज़ी से मात खाती दिखाई दी. अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेले गए पहले टी20 मैच में भी एक बार टीम इंडिया गेंदबाज़ी में कमज़ोर दिखाई दी. एशिया कप 2022 से लेकर ही भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) और 19वें ओवर का रिशत कुछ खास नहीं रहा.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेले गए मैच एक बार फिर भुवनेश्वर कुमार (BHUVNESHWAR KUMAR) ने 15 रन लुटा दिए और मैच जीतने की सारी उम्मीदें खत्म कर दीं. हम आपको ऐसे तीन गेंदबाज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) में 19वां ओवर फेंक सकते हैं.

1. जसप्रीत बुमराह

इस लिस्ट में नंबर एक पर जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) आते हैं. बुमराह डेथ ओवर स्पेशलिस्ट हैं. बुमराह अपनी सटीक यॉर्कर के चलते डेथ ओवर्स में कामयाब रहते हैं.

बुमराह टी20 विश्व कप में 19वां ओवर फेंकने के प्रबल दावेदार रहेंगे. बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं थे.

2. अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) ने आईपीएल से लेकर भारतीय टीम में खेलने तक अपनी यॉर्कर्स से सभी को दीवाना बनाया है.

अर्शदीप सटीक यॉर्कर्स डालने में कारगर साबित होते हैं, यही वजह कि वो टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) में 19वां ओवर फेंकने के दावेदार हैं. डेथ ओवर्स में यॉर्कर्स सबसे कामयाब गेंद मानी जाती है. अर्शदीप सिंह ने एशिया कप के में अपनी यॉर्कर्स का जलवा दिखाया था.

3 हार्दिक पांड्या

टीम से स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या जितने अपने बल्ले से कारगर दिखते हुए, इन दिनों उतने ही अपनी गेंदबाज़ी में भी कारगर दिखाई दे रहे हैं. हार्दिक भले ही यॉर्कर्स फेंकने में इतने माहिर ना हो, लेकिन गति से साथ बाउंसर मारने में हार्जिक पांड्या को कोई जोड़ नहीं है.

हार्दिक 140 किमी की रफ्तार से आराम से बाउंसर मार देते हैं, जो बल्लेबाज़ को परेशान करती है और अक्सर कैच आउट करा देती है.

0/Post a Comment/Comments