“वो टी20 विश्व कप में गया तो हर टीम से पीटेगा” दिग्गज क्रिकेटर ने भुवनेश्वर कुमार की स्विंग और स्पीड दोनों का बनाया मजाक


भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अपनी तमाम सफलताओं और गेंदबाजी के बाद भी इस बात के लिए आलोचना में रहते हैं कि खिलाड़ी के पास कॉम्पिटिटिव क्रिकेट में जितनी स्पीड की जरूरत होती है। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के पास उतनी स्पीड नहीं है। सलमान बट में अपने यूट्यूब चैनल पर खिलाड़ी को काफी फजीहत की है।

हालांकि भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप (Asia Cup 2022) में सुपर 4 मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ चार ओवर्स में महज 4 रन देकर पांच विकेट ले लिए थे। इन ओवर्स में खिलाड़ी का एक मेडन ओवर भी था। भुवनेश्वर कुमार ने अफगानिस्तान टीम के बल्लेबाजों को अपनी स्विंग से इतना अधिक परेशान किया कि छह विकेट के नुकसान पर 21 रन अफगान टीम संघर्ष कर रही थी। लेकिन खिलाड़ी के खेल के संदर्भ में कुछ बातें टी20 विश्व कप से पहले उठ रही हैं।

ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों और पिचों पर क्या भुवनेश्वर कुमार कर पाएंगे अच्छा प्रदर्शन ?

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की धज्जियां सलमान बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर उठाई है। अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले भुवनेश्वर कुमार के के विषय में कहा है कि वो अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतर करते नजर आए थे। पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा कि इस टीम का लेवल अभी भी इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी नीचे है।

भुवनेश्वर कुमार की स्विंग गेंदबाजी पर उठाए सवाल

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज रह चुके सलमान बट के अनुसार भुवनेश्वर कुमार के पास वो गति ही नहीं है, जोकि ऑस्ट्रेलिया में बल्लेबाजों को भयभीत करने का काम कर सकती है।

सलमान बट का कहना है कि भुवनेश्वर कुमार को यूएई में थोड़ी स्विंग मिली थीं, जिसके कारण वो बल्लेबाजो के विकेट लें सके। लेकिन इसका क्रेडिट भी अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को देना चाहिए, जोकि स्विंग खेलना अभी सीख रहें हैं।

भुवनेश्वर कुमार के पास अभी प्रॉपर टेक्निक नहीं है क्योंकि वहां के अधिकतर खिलाड़ी पावर हिटर हैं। सलमान बट ने कहा कि भुवनेश्वर कुमार टी20 विश्व कप के लिए अच्छे विकल्प नहीं हैं।

कप्तान रोहित शर्मा के लिए कह दी बड़ी बात

सलमान बट सिर्फ गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार तक नही रुके पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने रोहित शर्मा के विषय में कहा कि कप्तान रोहित को लगता है कि गेंदबाजों का मनोबल कम करने से कोई फायदा नहीं है।

आगे कहा कि वो एशिया कप में दो मैच हारने के बाद भी आत्मविश्वास नहीं खोना चाहते हैं। याद दिला दें, रोहित शर्मा के भुवनेश्वर कुमार के लिए कहा था कि  “अनुभवी गेंदबाज भी खर्चीले हो सकते हैं। वो हमारे लिए जीत चुके हैं साथ ही काफी सालों से खेल भी रहे हैं। जब हारते हैं तो कई सवाल उठते हैं। लेकिन टीम के सभी खिलाड़ी रिलैक्स हैं और उनका दिमाग शांत है। हमने ड्रेसिंग रूम में ऐसा माहौल बनाने की कोशिश की है कि जीत या हार में एक जैसा ही वातावरण बना रहे। हम इसलिए खिलाड़ी को जज नहीं करेंगे कि हम जीत या हार गए। खिलाड़ियों के पास क्षमता है इसकी वजह से वे टीम में खेल रहे हैं”।

0/Post a Comment/Comments