ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन, और ऋषभ पंत में कौन विकेटकीपर बल्लेबाज है टी20 वर्ल्ड कप के लायक, जानिए किसका होगा चुनाव

एशिया कप में भारतीय टीम शुरुआत में लय में दिखी, लेकिन टॉप 4 के मुकाबलों में टी इंडिया ने अपने दोनों मैच गवा दिए और फाइनल से बाहर हो गई. एशिया कप में भारतीय टीम पहले गेंदबाज़ी के लिहाज़ के कुछ कमज़ोर दिखाई दी. गेंदबाज़ी के अलावा टीम के अंदर बल्लेबाज़ी क्रम को लेकर भी एक खास लय दिखाई नहीं दी. पहले मैच से ही टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव देखने को मिले.

इसमें सबसे ज़्यादा बदलाव विकेटकीप बल्लेबाज़ ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को लेकर देखने को मिले. दोनों ही खिलाड़ियों को संतुलित तरीके से टीम में शामिल नहीं किया गया. टीम इंडिया को अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है, जिसमें टीम के विकेटकीपर को लेकर शंका बनी हुई है कि टीम में किसे शामिल किया जाएगा और किसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप में पहली पसंद हो सकते हैं. दिनेश एक अच्छे विकेटकीपर के साथ-साथ शानदार फिनिशर भी हैं.

बीते कुछ मैचों में उन्होंने अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को प्रभावित किया है. आईपीएल 2022 के बाद दिनेश कार्तिक एक संपूर्ण फिनिशर के रूप में उभरे थे, जिसके बाद से उन्हें टीम इंडिया में भी जगह मिली थी.

संजू सैमसन

संजू सैमसन(SANJU SAMSON) भारतीय टीम के अंडर्रेटेड खिलाड़ी हैं. उनकी काबिलियत का इस्तेमाल कभी सही तरीके से नहीं किया गया. संजू ने टीम इंडिया के लिए साल 2015 में डेब्यू किया था.

उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ 16 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 21.1 की औसत से 296 रन बनाए हैं. संजू को इस बार के टी20 वर्ल्ड की स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है. संजू बड़े हिट के साथ लंबी पारी खेलने वाले बल्लेबाज़ हैं.

ईशान किशन

ईशान किशन(ISHAN KISHAN) के लिए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम मौका है, क्योंकि वो एक नए खिलाड़ी हैं और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उनका खेलना शायद ठीक नहीं होगा. हालांकि, ईशान बड़े शाट्स लगाने की क़ाबिलियत रखते हैं. इस साल उन्होंने भारतीय टीम के लिए कई मौकों पर बतौर सलामी बल्लेबाज़ खेला है.

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के टेस्ट स्टार ऋषभ पंत एशिया कप 2022 में कुछ खास नहीं कर पाए हैं. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में शामिल किया जाएगा या नहीं, ये अभी भी एक सवाल बना हुआ है.

ऋषभ पंत ने साल 2022 में कुल 15 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.16 की औसत से 290 रन बनाए हैं. वहीं, उनका स्ट्राइक रेट 134.2 का रहा है.

0/Post a Comment/Comments