जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद भारत के लिए आई खुशखबरी टी20 विश्व कप के लिए फिट हुआ ये खिलाड़ी


Team India: टी20 विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टी-20 श्रृंखला से बाहर होने और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से चूकने वाले भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी जोकि कोरोनावायरस का शिकार थे, अब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। लगभग 10 दिन पहले वायरस के संक्रमण का शिकार हुए शमी ने अपने स्वास्थ्य के बारे में अपडेट देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी कोविड-19 परीक्षण रिपोर्ट की एक तस्वीर के साथ मोहम्मद शमी ने नेगेटिव लिखा है, मोहम्मद शमी की ये खबर उस समय आई जब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 विश्व कप 2022 से बाहर हो गये।

कब आई यह खबर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से तिरुवंतपुरम में शुरू होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को उनकी जगह लेने के कुछ ही घंटों बाद यह खबर बीसीसीआई द्वारा आई है, गौरतलब है कि भारत को 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20 विश्व कप 2022 का पहला मैच खेलना है।

बीसीसीआई के मुताबिक

“अभी मोहम्मद शमी कोविड-19 से पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं और तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान वह हिस्सा भी नहीं ले पाएंगे। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति द्वारा उमेश यादव को मोहम्मद शमी के रिप्लेस पर लिया गया है।”

पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद से किसी भी टी20 मैच में मोहम्मद शमी ने भारत के लिए नहीं खेला है। जब साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए मोहम्मद शमी चुने गए थे उसी समय खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए मोहम्मद शमी को वापस बुलाया गया था।

0/Post a Comment/Comments