भुवनेश्वर कुमार नहीं भारत के एशिया कप से बाहर होने का असली जिम्मेदार है ये खिलाड़ी, टी20 विश्व कप से कटा पत्ता

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम अब एशिया कप ( Asia Cup 2022) से लगभग बाहर हो चुकी है। सुपर 4 मैच में पाक टीम से हार के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट टीम से भी हार झेलनी पड़ी है। टीम इंडिया की हार के बाद फैंस टीम के कई खिलाड़ियों को हार का जिम्मेदार ठहरा रहे है।

इस लिस्ट में कैप्टन से लेकर युवा गेंदबाज तक शामिल हैं। लेकिन भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी को हार का असली जिम्मेदार ठहरा रही है, जिसके बाद फैंस इस खिलाड़ी को बाहर करके युवा खिलाड़ियों को मौका देने की मांग भी करने लगे हैं। जानिए क्या है पूरी बात…

एशिया कप से Team India के बाहर होने का कारण बना ये  खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के अनुभवी और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के बल्ले से निकली कोई अच्छी पारी खेलते हुए काफी वक्त गुजर गया है। मैच विनर खिलाड़ी केएल राहुल समय टीम इंडिया की कमजोरी बन गया है। केएल राहुल बल्ले से काफी प्रभावहीन नजर आए हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम अब एशिया कप 2022 से लगभग बाहर हो चुकी है। बीती रात टीम इंडिया के अहम मैच श्रीलंका के खिलाफ उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं रविवार को खेले गए महामुकाबले में कप्तान केएल राहुल सिर्फ 28 रन बनाकर आउट हो गए थे।

एशिया कप 2022 के ग्रुप मैच में भी केएल राहुल ने कोई खास प्रदर्शन नही किया था। केएल राहुल लंबे वक्त के बाद टीम इंडिया स्क्वाड में शामिल किए गए थे। एशिया कप 2022 में चयनकर्ताओं ने बिना फॉर्म को देखे ही स्क्वाड में केएल राहुल का चयन कर लिया था, जिसके बाद उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर भेजा गया। जिसमें एक मैच में बल्लेबाजी का अवसर नहीं मिला था क्योंकि उन्होंने सलामी बल्लेबाजी नहीं की साथ ही दूसरे मैच में जल्दी आउट हो गए थे।

Team India स्क्वाड से जल्द हो सकते हैं बाहर

केएल राहुल के प्रदर्शन की देखकर कहा जा सकता है कि अगर उनका प्रदर्शन ऐसे ही जरू रहता है तो उन्हें टीम इंडिया से जल्द ही बाहर भी किया जा सकता है।

केएल राहुल ने एशिया कप के तीन मैचों में 106.67 के स्ट्राइक रेट से 28 रन बनाए हैं। केएल राहुल के स्थान पर सलामी बल्लेबाज के तौर खेलने के लिए ईशान किशन सबसे सटीक सलामी बल्लेबाज हैं।

0/Post a Comment/Comments