मिचेल जॉनसन ने भारतीय चयनकर्ताओं पर उठाये सवाल, टी20 विश्व कप लिए चुनी गई टीम में निकाली गलतियां

अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया आईसीसी टी20 विश्व कप ( ICC T20 World Cup 2022) की शुरुआत होने वाली है। भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) की कामना रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) के हाथ में है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI) ने टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें एशिया कप की टीम में बदलाव के मुख्य रूप से जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने वापसी कर ली है और इंजर्ड हुए रविंद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को जगह दी गई है। लेकिन टीम में कमी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ने भारतीय टीम को चेताया है। जानिए क्या है पूरी बात…

मिचेल जॉनसन बोले टीम इंडिया ने लिया है ये बड़ा जोखिम

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया गया है। इस टीम तेज गेंदबाजी के लिए जसप्रीत बुमराह आईटी हर्षल पटेल की वापसी हुई है। तो भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह टीम का एशिया कप 2022 से है। जिसे जारी रखा गया है।

ऑस्ट्रेलिया के बड़े मैदानों पर होने वाले इस विश्व कप के लिए मोहम्मद शमी और दीपक चाहर को स्टैंड बाई खिलाड़ियों में जगह दी गई है। ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाड़ी मिचेल जॉनसन ( Mitchell Johnson) ने भारतीय टीम के सिलेक्शन में खामी निकली है।

Mitchell Johnson बोले टीम इंडिया ने उठाया है जोखिम

ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज खिलाड़ी मिचेल जॉनसन ( Mitchell Johnson) ने कहा है कि यूं तो टीम इंडिया के पांच गेंदबाज टीम को संतुलित बन रहे हैं लेकिन ऑस्ट्रेलियन पिच पर खेलने के अनुसार टीम इंडिया ने पर्याप्त स्पीडस्टर नहीं रखे है। लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दौरान बातचीत में कहा

“अगर आपने टीम में एक ऑलराउंडर (तेज गेंदबाजी), दो स्पिनर और चार तेज गेंदबाज को रखा है, तो यह थोड़ा जोखिम भरा है। लेकिन भारत प्लेइंग इलेवन में दो तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर (हार्दिक पांड्या) और दो स्पिनरों को खेलने पर विचार कर रहा है”।

टीम के चार पेस बॉलर एक साथ

आगे अपनी बातचीत में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा ” पर्थ जैसे मैदान में भारत को चारों पेसर भी उतारने पड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया में आपको तीन तेज गेंदबाजों को टीम में रखना ही होगा। पर्थ की परिस्थितियों में चार तेज गेंदबाज रखने पड़ेंगे। मुझे लगता है उन्होंने योजना बनाकर टीम चुनी है लेकिन सिर्फ चार तेज गेंदबाजों के साथ जोखिम भरा हो सकता है”।

T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हु्ड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल।

रिजर्व– मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर

0/Post a Comment/Comments