एशिया कप 2022 में इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का सही से नहीं हुआ इस्तेमाल नहीं तो भारत का फाइनल में पहुंचना होता तय!


एशिया कप का सफर भारतीय टीम के लिए बेहद खराब गुजरा। वह अपने सुपर 4 के पहले दोनों मैचों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। ग्रुप चरण के पहले मैच के दौरान भारत द्वारा पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया गया। इसके बाद हांगकांग टीम को भी भारत द्वारा मात दी गई। ऐसा प्रतीत हो रहा था मानो भारत इस प्रतियोगिता के दौरान अजय रहेगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो सका।

सुपर- 4 में भारत को पहले मैच के दौरान पाकिस्तान से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। तो वहीं दूसरे मैच के दौरान भारत को श्रीलंका द्वारा भी हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। लगातार दो मैच हारने के बाद भारत की कड़ी आलोचना की गई। जिसमें कुछ लोगों का यह भी मानना है कि भारत को जिस खिलाड़ी को टीम में शामिल करना चाहिए था, उसे शामिल नहीं किया गया।

इस आर्टिकल के जरिए हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिनका भारत द्वारा सही इस्तेमाल नहीं किया जा सका।

दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम का संतुलन रवींद्र जडेजा के चोटिल हो जाने के बाद बिगड़ गया। जिसके बाद भारत को जडेजा के रिप्लेस पर ऋषभ पंत को टीम में शामिल करना पड़ा। क्योंकि टीम में पंत के अतिरिक्त और कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज मौजूद नहीं है।

अब ऐसी सिचुएशन में पहले मैच के दौरान खेलें दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर बैठना पड़ा। पंत से कार्तिक के पास अधिक अनुभव मौजूद है, लेकिन उन्हें इस प्रतियोगिता के दौरान मात्र 3 ही मैच खेलने का मौका मिल सका।

अक्षर पटेल

घुटनों की चोट के कारण रवींद्र जडेजा के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद उनके रिप्लेस पर टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया था। इसके बाद उनकी जगह दीपक हुड्डा का चयन किया गया। लेकिन यह चयन सही साबित नहीं हो सका। दीपक हुड्डा मैंच फिनिश करने में नाकाम साबित हुए।

मैच के दौरान वह एक भी ओवर नहीं फेंक सकें। अगर अक्षर को मौका दिया गया होता, तो एक बेहतर बल्लेबाज होने के साथ साथ वह गेंदबाजी भी अच्छी करते।

दीपक चाहर

भारतीय टीम में आवेश खान के बीमार पड़ जाने के बाद तेज गेंदबाज की कमी हो गई। हालांकि टीम में स्टैंड बाय के रूप में दीपक चाहर शामिल थे। लेकिन वह टीम में शामिल नहीं किए जा सके। अगर भारतीय टीम में उन्हें शामिल किया जाता तो भारत को एक और तेज गेंदबाज मिल सकता था। और यह भी हो सकता था कि सुपर 4 के दोनों मैच भारत जीत भी जाता। लेकिन भारतीय टीम में दीपक चाहर शामिल नहीं किए जा सके।

0/Post a Comment/Comments