एशिया कप 2022 से बाहर होने के बीच भारत के लिए आई खुशखबरी फिट हुआ ये आलराउंडर मैच विनर खिलाड़ी, टी20 विश्व कप में मचाएगा धमाल

टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा चोट की वजह से एशिया कप से बाहर चल रहे हैं। वहीं बीते दिन मंगलवार को उन्होंने अपने घुटने की सफल सर्जरी की जानकारी दी है। सोशल मीडिया पर अपनी चोट की अपडेट देते हुए रविंद्र जडेजा ने बताया कि वह जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं।

रवींद्र जडेजा ने दिया अपनी चोट पर अपडेट

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,

‘सर्जरी सफल रही। बीसीसीआई, मेरे साथी, सहयोगी स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और प्रशंसकों के समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं जल्द ही पुनर्वासन करते हुए क्रिकेट के मैदान पर वापसी करूंगा। आप सभी को मेरा धन्यवाद।’

बता दें कि रविंद्र जडेजा ने एशिया कप में पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ दो मुकाबले खेले थे। हालांकि अपनी चोट की वजह से बीते श्रीलंका के मुकाबले से वह बाहर थे।

एशिया कप के दौरान हुए रविंद्र जडेजा घायल

बता दें कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रवींद्र जडेजा अपनी ऑलराउंडर क्षमता से हार्दिक पांड्या के साथ टीम को काफी जरुरी संतुलन देते हैं। वहीं उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ जीत में अहम भूमिका भी निभाई थी। वहीं इस दौरान रवींद्र जडेजा ने पाकिस्तान के खिलाफ 2 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए।

वहीं उन्होंने 29 गेंद पर 35 रन बनाते हुए हार्दिक पांड्या के साथ साझेदारी पारी खेली और भारत को जीत की ओर खड़ा किया। वहीं आख़िरी ओवर की पहली गेंद पर रविंद्र जडेजा आउट हो गए।

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। वहीं आख़िरी ओवर की पहली गेंद पर जडेजा आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने छक्का मारकर टीम इंडिया को जीत दिलाई।

पाकिस्तान के खिलाफ बाबर का उड़ाया विकेट

दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। वहीं उन्होंने गेंदबाजी करते हुए शीर्ष स्कोरर बाबर हयात का विकेट उड़ाया। इस दौरान जडेजा ने 4 ओवर में मात्र 15 रन ही दिए। इससे पहले भी अपने दाहिने घुटने से परेशान रविंद्र जडेजा वेस्टइंडीज दौरे के वनडे मैच से बाहर हुए थे।

बता दें कि एशिया कप के लिए जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम इंडिया में शामिल करने के लिए बुलाया गया था। लेकिन अक्षर पटेल अभी तक एक भी मुकाबला खेल नहीं पाए हैं।

क्या टी20 वर्ल्ड कप में जडेजा करेंगे वापसी?

हालांकि रवींद्र जडेजा को अभी पूरी तरह फिट होने में कितना टाइम लगेगा यह तो आने वाला टाइम बताएगा। बता दें कि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ भी उन्हें आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलना देखना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा

‘विश्व कप अभी काफी दूर है, और हम किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहते हैं और न ही उसके ऊपर कुछ कहना चाहते हैं. हम देखेंगे कि आगे क्या होता है।’

0/Post a Comment/Comments