गौतम गंभीर ने किया बड़ा खुलासा कहा 2011 विश्व कप से पहले मुझसे कही गई थी ये हैरान करने वाली बात


पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (GAUTAM GAMBHIR) ने टी20 विश्व कप 2011(WORLD CUP 2011) को लेकर बड़ा खुसाला किया है. उन्होंने बताया कि उस दौरान सेमीफाइनल मैच में सीनियर खिलाड़ियों से उनकी क्या बातचीत हुई थी. कुछ दो या तीन सीनियर खिलाड़ियों ने उनसे कहा था कि ये वर्ल्ड कप जीतकर 1983 की बात को खत्म करो.

गौतम गंभीर(GAUTAM GAMBHIR) ने इस बातचीत में कहा कि वो किसी को खत्म करने की बजाय भारत का नाम रोशन करना चहाता थे और लोगों को खुश करना चहाते थे. टीम इंडिया ने साल 1983 में पहली बार कपिल देव(KAPIL DEV) की कप्तानी में लॉड्स के मैदान में वर्ल्ड कप जीता था.

हमें उनके नाम खत्म करना है

गौतम गंभीर(GAUTAM GAMBHIR) ने इंडियन एक्सप्रसे से सीनियर खिलाड़ियों के बारे में खुलासा करते हुए कहा, “दो या तीन सीनियर खिलाड़ी मेरे पास आए और उन्होंने मुझसे कहा कि हमें इस टूर्नामेंट को जीतना है, क्योंकि हमें साल 1983 की बात को खत्म करना है. हमे उनकी चीज़ों को खत्म करना है.”

सीनियर खिलाड़ियो को दिया था जवाब

गंभीर(GAUTAM GAMBHIR) ने अपनी बातचीत में आगे कहा,  “मैं यहां किसी को खत्म करने नहीं आया हूं. मैं यहां किसी की लाइन को छोटा करने नहीं आया हूं. मैं इसको अपनी लाइन बढ़ाने के लिए जीतना चहाता हूं. अगर मीडिया उन्हें 1983 से 2011 तक नौकरियां दे रहा है, तो यह मीडिया की समस्या है, हमारी नहीं.” हम इस वर्ल्ड कप को इसलिए जीतना चहाते हैं, क्योंकि हम अपने देश को खुश देखना चहाते हैं. यह वो चीज़ है जो भविष्य में बदलनी चाहिए.”

फाइनल में गंभीर ने खेली थी अच्छी पारी

गौतम गंभीर ने 2011 के वर्ल्ड कप में टीम के लिए 122 गेंदों में 97 रनों की शानदार पारी खेली थी. गंभीर की इस पारी में 9 चौके शामिल रहे थे. गंभीर की इस पारी की बदौलत ही टीम इंडिया 275 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर पाई थी.

0/Post a Comment/Comments