रवि शास्त्री ने कहा अगर भारत सच में जीतना चाहता है टी20 विश्व कप तो इन 2 खिलाड़ियों को करना चाहिए पारी की शुरुआत


अगले महीने से ICC टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने वाला है, भारत को अपने पहले मैच में पाकिस्तान का सामना करना है। वहीं इसको लेकर भारत की तैयारिया जोरों पर है। भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेल रही है और इसके बाद साउथ अफ्रीका से सीरीज खेलनी है। 

क्रिकेट एक्सपर्ट टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन के बारे में बात कर रहे हैं, कौन ओपनिंग करेगा तो कौन गेंदबाजी के लिए चुना जाएगा। ऐसे में रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओपनिंग करने की चर्चा बहुत होने लगी थी। 

रवि शास्त्री ने हल किया सारा मसला

विराट कोहली ने आखिरी बार ओपनिंग करते हुए शतक लगाया था। ऐसे में कहा जा रहा था कि विराट कोहली को केएल राहुल के बजाय रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी चाहिए। इन सबके बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने प्रतिक्रिया दी है। 

मौजूदा क्रिकेटरों के साथ करीब से काम करने वाले शास्त्री का मानना ​​है कि रोहित के साथ ओपनिंग के लिए राहुल का समर्थन किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत या चोट की स्थिति में कोहली पर विचार किया जा सकता है। शास्त्री ने कहा,

“विश्व कप से ठीक पहले रोहित शर्मा और केएल राहुल को ही बतौर ओपन खेलने की जरुरत है। मैं ऐसा नहीं चाहूंगा। मैं राहुल और रोहित को टीम इंडिया के लिए बतौर ओपनर बैटिंग करते हुए देखना चाहूंगा। अगर कोई इमरजेंसी आ जाए जैसे कोई बल्लेबाज चोटिल हो जाएं तो ओपनिंग बैटिंग ऑडर में कोई छेड़छाड़ की जा सकती है।”

केएल राहुल को विश्वास में लेना बहुत जरूरी: केएल राहुल

रवि शास्त्री ने आगे बताया, “ऑस्ट्रेलिया के पिच पर मध्यमक्रम बल्लेबाजी में अनुभवी बल्लेबाजों की जरुरत पड़ सकती है, जो तेज गेंदबाजों के खिलाफ रन बना सकें। केएल राहुल के बैटिंग ऑर्डर के साथ छेड़छाड़ करने से उनके अंदर दुविधा की स्थिति पैदा हो सकती है, जिससे उनका प्रदर्शन फिर बिगड़ सकता है।

पूर्व कोच रवि शास्त्री ने केएल राहुल का समर्थन करते हुए कहा कि “इस समय जरूरी है कि टीम मैनेजमेंट केएल राहुल के माइंडसेट को बिल्कुल साफ रखे। केएल राहुल को पता होना चाहिए कि वो टीम के लिए ओपनिंग करेंगे और बड़ा स्कोर बनाएंगे।”

0/Post a Comment/Comments