भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने किया 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, टीम इंडिया के सामने चुनी बेहद कमजोर टीम


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस महीने के अंत तक टी20 और वनडे सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए भारत ने अपनी 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, तो वहीं साउथ अफ्रीका ने भी अपनी टी20 टीम घोषित कर दी है. साउथ अफ्रीका ने अपनी टी20 विश्व कप 2022 के लिए चुनी गई टीम को ही भारत के खिलाफ मौका दिया है.

बावुमा बने कप्तान तो रासी वान डेर डूसेन हुए बाहर

साउथ अफ्रीका ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस टीम की कमान टेम्बा बावुमा को दी गई है. वहीं टीम के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में शामिल रासी वान डेर डूसेन को आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए साउथ अफ्रीका टीम में जगह नहीं दी गई है, बोर्ड ने उन्हें टीम में जगह न देने की वजह बताते हुए कहा कि वो चोटिल हैं और आईसीसी टी20 विश्व कप तक उनके चोट से उबरने की सम्भावना बेहद कम है.

साउथ अफ्रीका ने पिछले साल आईसीसी टी20 विश्व कप की गलतियों से सीख लेते हुए टीम में कई बड़े बदलाव किए हैं.  रासी वान डेर डुसैं के साथ ही स्क्वाड में शामिल फॉर्ट्यून और मुल्डर को भी जगह नहीं दी गई है. इनकी जगह वेन पार्नेल, रिली रॉसू और ट्रिस्टन स्ट्ब्स को टीम में शामिल किया गया है. वहीं IPL स्टार क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर और एडन मार्करम इस बार भी प्रोटियाज स्क्वाड में शामिल हैं. कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्किया और ड्वेन प्रिटोरियस भी इस स्क्वाड का हिस्सा हैं.

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम: तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक, रीजा हैंडरिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, लुंगी एनगिडी, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रीली रॉसू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स.

विश्व कप में भारत और पाकिस्तान वाले ग्रुप में है साउथ अफ्रीका 

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक क्वालीफायर मुकाबले खेला जाएगा. इसके बाद 22 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के मैच के साथ टी20 विश्व कप 2022 का आगाज होगा. साउथ अफ्रीका की टीम अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को बांग्लादेश के साथ खेलेगी. साउथ अफ्रीका को ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसी टीमों के साथ रखा गया है.

0/Post a Comment/Comments