भारत को मिल गया अगला विराट कोहली, 19 साल की उम्र में ठोक रहा है शतक पर शतक, 76 की औसत से बना रहा रन


Team India में काफी समय से युवाओं को मौके मिल रहे हैं ताकि आगे के लिए टीम अच्छी काबिलियत वाले खिलाड़ियों को तैयार कर सके। ऐसे में एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने लगातार अपने धाकड़ प्रदर्शन से भारतीय टीम के सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है। 

दलीप ट्रॉफी  के डेब्यू में ठोका शतक

भारत को अंडर-19 विश्व कप का खिताब जिताने वाले यश धुल (Yash Dhull) धुल बल्लेबाजी में लगातार धमाल मचा रहे हैं। दलीप ट्रॉफी में नॉर्थ जोन की तरफ से खेलते हुए यश धुल ने अपने डेब्यू मैच में 193 रनों की पारी खेली है। इससे पहले वह रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच की दोनों पारियों में शतक लगाया था। इसके अलावा वह रणजी मैच में दोहरा शतक जड़ चुके हैं।

यश की इस दमदार बल्लेबाजी के बदौलत नॉर्थ जोन ने खेल के तीसरे दिन अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 433 रन बनाकर बड़ी बढ़त कायम करने की ओर कदम बढ़ा दिए। अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ढुल ने 236 गेंद की पारी में 28 चौके और दो छक्के जड़े।

U19 वर्ल्ड कप से ही मचा दी थी धूम

Yash Dhull ने U19 वर्ल्ड कप के दौरान 4 मैचों में 229 रन बनाए थे। साथ ही उनका औसत 76 से ज्यादा का था। धुल ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 110 रनों की अहम पारी खेली थी, जिसने टीम को फाइनल में पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी और टीम को विजेता बनाया था। 

वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने से यश को आईपीएल 2022 में भी मेगा ऑक्शन में खरीदा गया था। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हे अपनी टीम में शामिल किया था। 

19 साल को उम्र में ही इतना बेहतर प्रदर्शन कर उन्होंने सभी का अपना ध्यान अपनी ओर खींचा है। विराट कोहली की तरह ये युवा खिलाड़ी भी इतनी कम उम्र में कमाल कर रहा है और जल्द ही भारतीय टीम के लिए खेलता दिख सकता है। 

0/Post a Comment/Comments