क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतको का रिकॉर्ड? रिकी पोटिंग ने दिया चौंकाने वाला जवाब


इंटरनेशनल क्रिकेट में जब भी शतकों की बात आती हैं तो ज़हन में सबसे पहला नाम सचिन तेंदुलकर (SACHIN TENDULKAR) का आता है और आए भी क्यों ना उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक दर्ज हैं. सचिन के अलावा भारतीय बल्लेबाज़ विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को लेकर अक्सर कहा जाता है कि वो सचिन का ये रिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट कोहली (VIRAT KOHLI) अब तक 71 अंतर्राष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं.

हालाकिं, उन्होंने लगभग तीन साल बाद यानी 1020 बाद अपना 71वां शतक लगातकर शतकों का सूखा खत्म किया था. पूर्व ऑस्ट्रेलिआई कप्तान रिकी पोटिंग(RICKY POINTING) ने विराट कोहली 100 शतक लगा पाएंगे इसको लेकर बात की है.

रिकी पोटिंग ने इस बारे कहा कि अगर आप मुझसे तीन साल पहले ये सलाव करते तो मैं इसका जवाब हां में देता. लेकिन पिछले तीन सालों में विराट का परफॉर्मेंस देखते हुए ये उनके लिए काफी मुश्किल होगा.

विराट के मामले में न नहीं कहूंगा

रिकी पोटिंग (RICKY POINTING) ने आईसीसी रिव्यू में विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के बारे में बात करते हुए कहा,

 “विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को लेकर मैं कभी भी न नहीं कहूंगा. क्योंकि आपको पता है कि एक बार लय में आने के बाद वह रन और सफलता के कितने भूखे हैं. निश्चित रूप से उनके मामले में मैं न नहीं कहूंगा. मुझे लगता है कि उनके पास कई साल हैं, लेकिन वह अभी भी 30 शतक पीछे हैं और यह काफी ज्यादा हैं. उन्हें अगले तीन-चार साल तक हर साल पांच से छह टेस्ट शतक लगाने होंगे. इसके अलावा वनडे में एक-दो शतक और टी20 में एक शतक इसमें काफी होगा.”

क्या विराट को फिर करना चाहिए आराम

रिकी पोटिंग से जब इस बारे में पूछा गया कि क्या विराट कोहली को फिर ब्रेक लेना चाहिए? इस सलाव का जवाब देते हुए पोटिंग ने कहा,

 “जब आप खेल रहे होते हैं, तो आपको कभी भी एहसास नहीं होता कि आप कितने थके हुए हैं, क्योंकि आप हमेशा खुद को झांसा देते हैं और खुद को आश्वस्त करते हैं कि आप शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह ठीक हैं. कभी-कभी आप उसके आस-पास भी नहीं होते हैं. मुझे लगता है कि विराट वास्तव में इससे बाहर आ गए हैं. जब तक उन्हें वह ब्रेक नहीं मिला, तब तक उन्हें इस बात का एहसास नहीं था कि वह कितनी बुरी स्थिति में थे.”

अगर फिर गड़बड़ होती है विराट कोहली की फॉर्म

रिकी पोटिंग ने विराट कोहली के बारे में आगे बात करते हुए कहा, “अगर वह अभी रन बनाते रहते हैं तो मुझे यकीन है कि वह अगली सीरीज खेलेंगे. अगर वह इसे खेलते हैं और अच्छे से खेलते हैं और अपनी भूमिका निभाने लगते हैं तो मुझे लगता है कि वह खेलना जारी रखेंगे. उस गति को जारी रखना चाहेंगे. लेकिन अगर उसके पास फिर से विराट की फॉर्म गड़बड़ होती है तो यह शायद उनके और भारत के हित में होगा कि वह विश्व कप में जितना हो सके उसे मानसिक रूप से तरोताजा रखें.”

0/Post a Comment/Comments