वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टॉप 10 टीमें, नंबर 1 ने लगाए हैं 2686 छक्के, देखें भारत का स्थान


वनडे क्रिकेट लोगों के द्वारा पसंद किया जाने वाला क्रिकेट का सबसे बेहतरीन प्रारूप है. क्रिकेट के इस प्रारूप में बल्लेबाज को अपनी काबिलियत दिखाने का पूर्ण अवसर मिलता है. हालांकि आज के दौर में क्रिकेट फैन्स बल्लेबाजों से अपेक्षा करते हैं कि वह आक्रामक शॉट्स खेले. पहले की तुलना में अब बल्लेबाज ज्यादा खुलकर और आक्रामक तेवर दिखाते हुए बल्लेबाजी करते हैं.

वनडे क्रिकेट में बल्लेबाज खूब चौके-छक्कों की बारिश करते हैं. आज के इस लेख में हम आपको वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों के बारे में अवगत कराने जा रहे हैं. आइये जाने-

10) बांग्लादेश

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में दसवे नम्बर पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम है. 376 वनडे मैच खेली चुकी इस टीम की तरफ से 817 छक्के लगे है. 

9) जिम्बाब्वे

वहीं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों लिस्ट में जिम्बाब्वे की तरफ से 1182 छक्को के साथ नौवें स्थान पर हैं.

8) श्रीलंकाई टीम

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में आठवें स्थान श्रीलंकाई टीम हैश्रीलंका के पास कई दिग्गज बल्लेबाज रहे हैं. जिन्होने बल्लेबाजी में कई विश्व रिकॉर्ड बनाए हैं. श्रीलंका की तरफ से 1652 छक्के लगे हैं. 

7) साउथ अफ्रीकी टीम

 वहीं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में सातवे स्थान पर साउथ अफ्रीकी टीम है.  साउथ अफ्रीका की तरफ से 1745 छक्के लगे हैं. 

6) इंग्लैंड

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में छठे स्थान पर इंग्लैंड है एकदिवसीय की नम्बर 1 टीम इंग्लैंड की तरफ से 1796 छक्के लगे हैं.

5) न्यूजीलैंड

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाली टीमों की लिस्ट में पांचवे स्थान पर न्यूजीलैंड हैं कीवी टीम के पास मैकुलम, गुप्टिल, विलियमस औऱ टेलर जैसे तूफानी बल्लेबाज रहे हैं. कीवी टीम की तरफ से 2208 छक्के लगे हैं. वहीं 

4) ऑस्ट्रेलियाई टीम

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम काबिज है. 5 बार की विश्वकप विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में 2281 छक्के लगाए हैं. 

3)  पाकिस्तान

वहीं तीसरे स्थान पर 1992 की विश्वकप विजेता पाकिस्तान है. पाक टीम के बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में 2415 छक्के लगाये हैं.

2) टीम इंडिया 

टीम इंडिया सर्वाधिक छक्के लगाने वाली टीमों की लिस्ट में दूसरे नम्बर पर काबिज है. टीम इंडिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में अब तक 2685 छक्के लगये जा चुके हैं. 

1) वेस्टइंडीज 

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीमों की लिस्ट में पहले स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम है. कैरोबियाई टीम के बल्लेबाजों ने वनडे क्रिकेट में 2686 छक्के जड़े हैं.

0/Post a Comment/Comments