विराट कोहली vs रोहित शर्मा vs शिखर धवन शुरुआती 5 वनडे मैचों में इन तीनों में से कौन रहा सफल कप्तान, देखें किसने जीते सबसे ज्यादा मैच


भारतीय टीम में साल 2022 में सबसे ज़्यादा करीब 7 कप्तान बदलें हैं और अभी ये सिलसिला रूका नहीं है. लंबे वक़्त से टीम से बाहर चल रहे शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को पहले वेस्टइंडीज दौरे में कप्तान बनाया गया था, जिसमें इंडिया ने 3-0 से सीरीज़ अपने नाम की थी. अब एक बार फिर उन्हें ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज़ में टीम कमान सौंप दी गई है.

वहीं, इन दिनों टीम नियमित कप्तानी की ज़िम्मेदारी रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के हाथों में है. इसस पहले विराट कोहली(VIRAT KOHLI) इस ज़िम्मेदारी निभा रहे थे. उन्होंने साल 2022 आते-आते टीम के सभी प्रारूपों की कप्तानी छोड़ दी. हम आपको बताने जा रहे हैं विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन की वनडे कप्तानी के शुरुआती पांच मैचों के आकड़ें.

1. विराट कोहली

विराट कोहली(VIRAT KOHLI) ने भारत के लिए कुल 65 एकदिवसिय मैचों में कप्तानी की है. विराट इंडिया के लिए सभी प्रारूपों में अच्छे कप्तान साबित हुए. हालांकि, अब उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी हैं.

इन दिनों विराट अपनी ख़राब फॉर्म वाले दौर से गुज़र रहे हैं. वहीं बात करें उनके शुरुआती 5 एकदिवसीय मैचों की बौतर कप्तान बात करें तो उन्होंने शुरुआती 5 वनडे मैचों में कप्तानी करते हुए चार मैचों में जीत हासिल की है.

2. रोहित शर्मा

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) इन दिनों टीम सभी फॉर्मेट में स्थाई कप्तान के तौर पर काम कर रहे हैं. रोहित शर्मा ने अब तक इंडिया के लिए कुल 13 मैचों में इंडिया टीम की कप्तानी की है. वहीं, उनके शुरुआती पांच मैचों की बतौर कप्ताव बात करें तो उन्होंने अपने पांच मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है.

3. शिखर धवन

शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) ने अब तक इंडिया के लिए कुल 6 वनडे मैचो में कप्तानी की है. वहीं, उनके शुरुआती पांच मैचों की बात करें तो उन्होंने पांच में से 4 मैचों में जीत को अपने नाम लिखवाया है. हालही में खेली गई वेस्टइंडीज सीरीज़ में इंडिया ने 3-0 से वनडे सीरीज़ जीती थी.

0/Post a Comment/Comments