Virat Kohli Asia Cup 2022: यह दो विस्फोटक खिलाड़ी साबित हो रहे हैं विराट कोहली के दुश्मन, जल्द ही छीन सकते हैं टीम इंडिया से उनकी जगह


Virat Kohli Asia Cup 2022:
एशिया कप 2022 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। अपनी खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया में विराट को खुद को बरकरार रखना एक बहुत बड़ी चुनौती साबित होने वाली है। टीम इंडिया में विराट कोहली को हराने के लिए कई खिलाड़ी तगड़ा कंपटीशन देते नजर आ रहे हैं।

अगर एशिया कप में विराट कोहली अपनी फॉर्म में वापसी नहीं करते हैं, तो टीम इंडिया में ऐसे 2 खिलाड़ी शामिल है। जो आने वाले समय में उनसे उनकी जगह छीनने की भी काबिलियत रखते हैं।

विराट की जगह छीनने का आखिर कौन है बड़ा दावेदार

वनडे और टी-20 फॉर्मेट के दौरान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। लेकिन युवा विस्फोटक बल्लेबाज शुभमन गिल को जिंबाब्वे दौरे के दौरान इस जगह पर खेलने का मौका मिल सका था। शुभमन गिल भी इस मौके का फायदा उठाने से पीछे नहीं हटे, और अपने दमदार प्रदर्शन से टीम इंडिया में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ने में कामयाब रहे। अभी हाल ही में मिले मौकों का शुभमन गिल द्वारा भरपूर फायदा उठाया गया है। साथ ही उन्होंने जमकर रन भी बनाए।

शुभमन गिल द्वारा जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान सबसे अधिक रन बनाए गए, वहीं इस सीरीज के आखिरी मैच के दौरान शुभमन गिल द्वारा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 97 गेंदों पर 130 रनों की पारी खेली गई। ऐसी स्थिति में आने वाले समय में शुभमन गिल विराट कोहली की जगह लेने के प्रबल दावेदार साबित हो सकते हैं।

रोहित का खास दोस्त भी बना कोहली के लिए खतरा

विराट कोहली के लिए आईपीएल के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने वाले सूर्यकुमार यादव भी एक बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं। सूर्यकुमार यादव जिन्हें की 360 डिग्री के नाम से पहचाना जाता है, टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं। कई स्थानों पर रोहित उन्हें खिलाकर विराट के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर चुके हैं।

इसके अतिरिक्त सूर्यकुमार यादव द्वारा कई स्थानों पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी भी की जा चुकी है। एशिया कप 2022 में सूर्य कुमार टीम का हिस्सा रहे हैं। वही प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए सूर्यकुमार यादव कप्तानी की पहली पसंद भी रहने वाले हैं।

विराट कोहली के खराब फॉर्म पर एक नजर

मौजूदा समय में विराट इतने अधिक खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं कि एक शतक तो दूर उनके लिए 30 रनों का आंकड़ा भी पार कर पाना असंभव रहा है। इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाए विराट कोहली को काफी समय बीत चुका है। विराट इंग्लैंड दौरे पर आखरी बार टीम इंडिया का हिस्सा रहे थे।

इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी मैच के दौरान विराट के बल्ले से रन नहीं निकल सके। इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे इकलौते टेस्ट के दौरान विराट दो पारियों को मिलाकर मात्र 31 रन ही बना सके। वहीं टी20 सीरीज के दो मैचों के दौरान भी विराट मात्र 12 रन ही जड़ सके हैं।वही वनडे की दो पारियों में विराट द्वारा 33 रनों का योगदान दिया गया। अब ऐसी स्थिति में विराट को रन बनाना बहुत अधिक आवश्यक हो चुका है।

0/Post a Comment/Comments