UAE में पाकिस्तानी और बांग्लादेशियों की कोई औकात नहीं, ILT20 में किसी को नहीं मिली जगह


यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 (UAE ILT20) की घोषणा होने के साथ ही, इस लीग के सभी 6 फ्रेंचाइजी में खिलाड़ियों को चुनने की होड़ मच गई है। लेकिन बता दें कि, इस लीग पाकिस्तान और बंग्लादेशी खिलाड़ियों को कोई भी फ्रेंचाइजी अपनी टीम में लेने को तैयार नहीं है। ऐसा बताया जा रहा है कि यह क्रिकेट लीग अगले साल की शुरुआत में खेला जाएगा।

यूएई इंटरनेशनल लीग टी20 (UAE ILT20) में कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को नामित किया गया है। इस नामों के विभिन्न देशों के दिग्गज इंटरनेशनल खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है, जबकि पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे क्रिकेट प्रिय देश के एक भी खिलाड़ी को ड्राफ्ट में शामिल नहीं किया गया है।

ILT20 के लिए कुछ महत्वपूर्ण नाम:

संयुक्त अरब अमीरात के बहुप्रतीक्षित टी-20 लीग में कुल 6 फ्रेंचाइजी है, लीग में 6 फ्रेंचाइजी रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोलकाता नाइट राइडर्स, कैपरी ग्लोबल, जीएमआर, लांसर कैपिटल और अडानी स्पोर्ट्सलाइन के स्वामित्व वाली छह फ्रेंचाइजी के स्वामित्व में हैं। इन सभी फ्रेंचाइजी ने एशिया महाद्वीप को छोड़कर बांकी देशों के नामी इंटरनेशनल खिलाड़ियों को नामित किया है।

संयुक्त अरब अमीरात के इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) में कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों को नामित किया गया है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पावर-हिटर क्रिस लिन शामिल हैं, जिन्होंने बिग बैश लीग (BBL) से पहले प्रतियोगिता में खेलने के लिए चुना है। हाल ही में डेविड वॉर्नर के भी ऐसा ही करने की खबरें आई थीं। इसके अलावा कुछ महत्वपूर्ण नाम इन खिलाड़ियों के है जिसका अनुबंध किया गया है।

डेविड मलान, वानिंडु हसरंगा, सुनील नरेन, एविन लुईस, कॉलिन मुनरो, फैबियन एलन, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, एलेक्स हेल्स, दुष्मंता चमीरा, शिमरॉन हेटमायर, अकील होसेन, क्रिस जॉर्डन, टॉम बैंटन, संदीप लामिछाने, क्रिस लिन, रोमेन पॉवेल और भानुका राजपक्षे इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाले मार्की खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा लहिरू कुमारा, सीक्कुगे प्रसन्ना, चरित असलांका, कॉलिन इंग्राम, पॉल स्टर्लिंग, केन्नार लुईस, अली खान, ब्रैंडन ग्लोवर, रवि रामपॉल, रेमन रीफर, इसुरु उडाना, ब्लेसिंग मुजरबानी, निरोशन डिकवेला, हजरतुल्लाह ज़ज़ई, फ्रेडरिक क्लासेन, सिकंदर रज़ा, जॉर्ज मनसी, डैन लॉरेंस, डोमिनिक ड्रेक्स, जेमी ओवर्टन, लियाम डॉसन, डेविड वीजा, क़ायस अहमद, रिचर्ड ग्लीसन, जेम्स विंस, नूर अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज़, नवीन उल हक़, शेरफेन रदरफोर्ड, साकिब महमूद, बेन डकेट, बेनी हॉवेल और रूबेन ट्रम्पेलमैन जैसे खिलाड़ी भी ड्राफ्ट में शामिल हो चुके हैं।

इन नामों में पाकिस्तान और बंग्लादेश के किसी भी खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं है। हालांकि, इस लीग में कोई भी भारतीय खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले रहा है, क्योंकि बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक कोई भी भारतीय खिलाड़ी बिना भारतीय क्रिकेट से संन्यास लिए और बिना बोर्ड से एनओसी लिए भारत के अलावा दुनिया के किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकता है।

0/Post a Comment/Comments