IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत को बाहर करने की वजह आयी सामने, हरभजन ने बतायी उनकी कमजोरी


एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मैच टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीता हैं। इस जीत में टीम इंडिया के हीरो हार्दिक पांड्या बने लेकिन अनेक साथ ही एक और नाम जोकि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है। वो भी खूब चर्चा में रहा। जी हां, हम यहां विकेटकीपर युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) की कर रहे हैं। उनके टीम से बाहर रहने पर कई आवाजे उठी, लेकिन अब हरभजन सिंह ने ऋषभ पंत के ना चुने जाने का कारण बताया है।

ऋषभ पंत एक कुशल खिलाड़ी नहीं हैं : हरभजन सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह ने ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह ना बनाने के कारण को अपनी कल्पना के आधार कर बताया है। ऋषभ पंत के प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर कई दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं। हरभजन सिंह ने कहा कि

“ऋषभ पंत, निस्संदेह, टेस्ट क्रिकेट और वनडे मैचों में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। वह बहुत अच्छा रहा है। लेकिन सबसे छोटे प्रारूप में, वह एक कुशल खिलाड़ी नहीं हैं। हालांकि, यदि आप दिनेश कार्तिक को देखते हैं, तो उनका ग्राफ ऊपर जा रहा है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। यह सही निर्णय है। इस प्रारूप में, कार्तिक को बेंच पर रखने का कोई फायदा नहीं है। दिनेश कार्तिक के खेलने का समय है, उसे खेलना चाहिए”।

दिनेश कार्तिक के पास बचे है एक दो साल : हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने टीम में दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज की बराबरी करते हुए कहा है कि,

“ऋषभ पंत युवा हैं, उनके पास अभी भी काफी समय बचा है। लेकिन दिनेश कार्तिक के पास केवल 1-2 साल बचे हैं और उन्हें इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहिए। टीम को भी कार्तिक के फॉर्म का उपयोग करना चाहिए और इसका अधिकतम लाभ उठाना चाहिए। उन्होंने नीचे बल्लेबाजी करते हुए बहुत सारे मैच जिताए हैं। हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक के नीचे बल्लेबाजी करने से, मुझे लगता है कि गेंदबाजों के लिए यह मुश्किल होने वाला है”।

0/Post a Comment/Comments