Ind ‍vs WI: भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज पर मंडराया खतरा, रद्द हो सकते हैं आखिरी 2 मैच, जानिए वजह


Ind Vs WI : ( India Vs WestIndies 5 match T20 series) : भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज के अंतिम दो मैच अमेरिका में खेले जाने हैं। लेकिन अब इन दो टी20 मैच में कैंसल होने के बदल मंडरा रहें हैं। भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 मैचों पर वीजा दिक्कतों के कारण अनिश्चितता के बादल मंडरा रहे हैं। जिसके कारण अब अंतिम दो मैचों के वेन्यू को बदलने की बात भी समाने आई है। जानिए क्या है पूरी बात…

वीजा कारण से अंतिम दो मैच पर मंडराया खतरा

भारत बनाम वेस्टइंडीज ( IND Vs WI) के बीच दूसरा टी20 मैच आज एक अगस्त को खेला जाना है। जिसके बाद तीसरा मैच भी 24 घंटे बाद वार्नर पार्क में खेला जाएगा। लेकिन इसके बाद के दो मुकाबले अपनी संदेह के घेरे में है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,

“वीजा मसले को सुलझाने के उपाय किये जा रहे हैं। ये मैच वेस्टइंडीज में भी हो सकते हैं। शुरूआती सूचना यह है कि वीजा सेंट किट्स में दिया जायेगा, जहां टीमें पहुंच चुकी है। ऐसी संभावना है कि खिलाड़ियों को यात्रा दस्तावेजों के लिये फिर त्रिनिदाद जाना पड़े, जहां से हरी झंडी मिलने पर वे अमेरिका जायेंगे”।

बदला जा सकता है बाकी दो मैच का वेन्यू

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की मानें तो भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच अंतिम दो मैच जोकि छह और सात अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में होने वाले थे। अब वीजा कारणों से इन मैचों को बदला जा सकता है। अब इन दो मैचों को भी वेस्टइंडीज यानी कैरेबियाई क्रिकेट बोर्ड पर कराने की बात समाने आई है। अगर दोनों टीम को वीजा से संबंधित दिक्कतों का समाना करना पड़ा तब क्रिकेट वेस्टइंडीज को वैकल्पिक योजना के तरह बैकअप प्लान तैयार रखना होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारत और वेस्टइंडीज टीम के कई सदस्यों को अमेरिका का वीजा नहीं मिला है। भारत और वेस्टइंडीज के अंतिम दो मैच अमेरिका में सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क अँड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम ( Central Broward Park & Broward County) में खेला जाना अभी तय है। जोकि वीजा कारणों से बदल सकता है।

0/Post a Comment/Comments