IND vs WI: तीसरे टी20 में मिली जीत के बाद भी ये 2 खिलाड़ी होंगे बाहर, रोहित शर्मा इन 2 मैच विनर खिलाड़ियों की करायेंगे वापसी


भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज का चौथा मैच शनिवार को खेला जाना है। भारतीय टीम को पहले मैच में 68 रन से जीत तो दूसरे मैच में 5 रन से करारी हार मिली, जिसके बाद टीम इंडिया ने तीसरे मैच में वापसी की और वेस्टइंडीज को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। आइये नजर डालते हैं भारतीय टीम में चौथे मैच के लिए क्या बदलाव हो सकते हैं

इन दो बड़े बदलाव की उम्मीद तीसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा की वापसी

भारत बनाम वेस्टइंडीज टी20 मैच में दो बड़े बदलाव संभव नजर आ रहें हैं। चौथे टी20 में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को बाहर किया जा सकता है। श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक बल्ले से नाकाम रहें हैं। पहले मैच में जीरो और दूसरे मैच में 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए, वहीं तीसरे मैच में उनके बल्ले से 24 रन निकले। ऐसे में श्रेयस अय्यर के स्थान पर संजू सैमसन (Sanju Samson) की वापसी हो सकती है। संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज में अब तक मिले मौके का पूरा फायदा उठाया और भारत की जीत में योगदान दिया है।

आवेश खान की इस मैच ने प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है। अब इस मैच में तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को एक बार फिर बाहर होना पड़ सकता है। आवेश खान की जगह टीम में लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मौका दिया है। वो दूसरे मैच में काफी महंगे साबित हुए हैं उन्होंने 2.2 ओवर में 31 रन खर्च कर दिए, जबकि खिलाड़ी को मात्र एक ही विकेट मिला है, वहीं तीसरे मैच में भी उन्होंने बिना किसी विकेट के 3 ओवर में 47 रन खर्च कर डाले।

आवेश खान की जगह ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) टीम में वापसी करेंगे। अक्षर पटेल ने हाल ही में बल्लेबाजी में अपना बेस्ट स्कोर बनाया हैं, जोकि वेस्टइंडीज के विरुद्ध था। उन्होंने तीसरा वनडे अकेले के दम पर फिनिश किया था।

ऋषभ पंत और रोहित शर्मा कर सकते हैं सलामी बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाफ शुरुआती तीनो मैच में रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं। जबकि अब चौथे मैच में ऋषभ पंत को एक बार और सलामी बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की दाएं और बाएं हाथ को जोड़ी मैच की शुरुआत कर सकती है।

तीसरे टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह।

0/Post a Comment/Comments