IND vs PAK: हार्दिक पांड्या ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच जिताऊ पारी का श्रेय, कहा जडेजा के आउट होने पर आ गया था रोना


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ बीती रात खेले रोमांचक मैच में हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) ने विनिंग छक्का लगाकर एक बार और खुद को मैच विनर साबित किया। फैंस हार्दिक पांड्या की इस पारी से काफी खुश है। तो वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) काफी आत्मविश्वास के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे।

धोनी के कदमों को फॉलो करते हुए उन्होंने मैच जिताया, लेकिन हार्दिक ने बाद में कुबूल किया की, मैच में एक समय वो कुछ इमोशनल हो गए थे। जानिए कब हुए थे हार्दिक पांड्या इमोशनल….

रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद सिर पकड़ पर बैठ गए थे Hardik

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी हार्दिक पांड्या सब्र और समझदारी से बीती रात मैच में उतरे थे। उन्हें इस मैच की अहमियत और खिलाड़ियों की मनोदशा का अंदाजा था। पूरे मैच हार्दिक पांड्या आत्मविश्वास के साथ खेल रहे थे। हार्दिक पांड्या ने पहले तीन खिलाड़ियों को आउट किया फिर रविंद्र जडेजा के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। मैच में रविंद्र जडेजा ने 35 तो हार्दिक पांड्या ने 33 रन बनाए। लेकिन मैच के आखिरी यानी 20वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक पांड्या रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद सिर पकड़कर बैठ गए।

प्रेशर नहीं था लेकिन आप के आउट होने के बाद हुआ इमोशनल : Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या ने खुद इस बात का जिक्र किया कि वो पूरे मैच में कहीं पर भी इमोशनल नहीं थे। लेकिन आखिरी ओवर में जडेजा के आउट होने के बाद वो कुछ पल इमोशनल हो गए थे। हार्दिक पांड्या ने बताया

“पूरे इनिंग में मैंने सिर्फ एक ही बार थोड़ा इमोशन में दिखाया, जब आप आउट हुए। दिमाग में सच बताऊं तो प्रेशर नहीं था। क्योंकि मेरे हिसाब से गेंदबाज को ज्यादा प्रेशर था। तो मैं इंतजार कर रहा था कि वह कोई गलती करे”।

अंतिम ओवर था काफी रोमांचक

भारतीय टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की समझदारी भरी बैटिंग के चलते मात्र 7 रन की तरकार थी। जोकि टीम इंडिया के रुतबे के अनुसार आसानी से बन सकते थे। लेकिन गेंदबाज मोहम्मद नवाज ने पहली ही गेंद और रविंद्र जडेजा को बड़ा शॉट खेलने का प्रयास में बोल्ड किया। जिसके बाद टीम को थोड़ा धक्का लगा।

फिर दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया, तीसरी बाल मिस हुई कोई रन नहीं बना। बाकी कि तीन गेंद पर 6 रन चाहिए थे। जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने विनिंग छक्का लगाया और टीम इंडिया 5 विकेट से मैच जीत मिल गई।

0/Post a Comment/Comments