CWG 2022: भारत-इंग्लैंड के बीच मैच आज सेमीफाइनल का जंग, बदल मैच की टाइमिंग, जानिए कब, कहा, कैसे ,देख फ्री लाइव


हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारत की महिला क्रिकेट टीम को शनिवार (6 अगस्त) को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में महिला क्रिकेट इवेंट के पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से सामना करना है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में सोने के तमगे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम न्यूजीलैंड से भिड़ेगी।

बता दें कि इंग्लैंड न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर ग्रुप बी में टॉप पर है और टीम इंडिया ग्रुप ए में टी20 वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के पीछे दूसरे नंबर पर है। भारत और इंग्लैंड मैच की टाइमिंग को लेकर एक बड़ा बदलाव सामने आया है। दरअसल, भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले सेमीफाइनल मैच के समय में बदलाव किया गया है।

इंग्लैंड को हराकर, भारत की नजर सिल्वर पर

भारत की महिला टीम ने पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर थी। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी। अब भारत का मुकाबला इंग्लैंड की सरजमीन पर है। ऐसे में भारत फिर से इंग्लैंड को पटखनी देने की पूरी कोशिश करेगा और कम से कम सिल्वर मेडल अपने नाम करना चाहेगा। यह पहली बार है की कॉमनवेल्थ गेम्स में महिलाओं की क्रिकेट टीम शिरकत कर रही है। वहीं दो सेमीफाइनल में हारने वाली टीमें रविवार को ब्रॉन्ज मेडल के प्लेऑफ मैच में भिड़ेंगी।

इंडियन दर्शकों के लिए समय में बदलाव

भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक रात 10.30 बजे खेला जाना था, लेकिन अब इसके समय में बदलाव हो गया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल के समय में भी बदलाव किया गया है। भारत ने टी20 क्रिकेट में महज एक डे-नाईट मैच खेला है और वह बारबाडोस के खिलाफ चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला गया था, लेकिन हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम के अंतिम चार में पहुंचने के साथ ही आयोजकों ने इंडियन दर्शकों के लिए यह बड़ा बदलाव किया है।

जानिए कब, कहां कैसे देखें भारत बनाम इंग्लैंड मैच

भारत बनाम इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच कब खेला जाएगा?

भारत बनाम इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच कब खेला शनिवार (6 अगस्त) को खेला जाएगा।

भारत बनाम इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच कब खेला कहां खेला जाएगा?

भारत बनाम इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच कब खेला एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाएगा।

भारत बनाम इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच कब खेला किस समय शुरू होगा?

भारत बनाम इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच कब खेला भारतीय समय के मुताबिक शाम 3.30 बजे से शुरू होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच का भारत में प्रसारण कौन सा चैनल करेगा?

भारत बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मैच की भारत में लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में Sony LIV ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।

भारतीय की टीम: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह.

इंग्लैंड की टीम: डेनियल व्यॉट, सोफिया डंकले, एलिस केप्से, नताली स्किवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), माइया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केंप, इजी वॉन्ग, सारा ग्लेन.

0/Post a Comment/Comments