CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम का सेमीफाइनल और फाइनल की डेट हुई फाइनल, इस टीम के साथ होगा भारत का मुकाबला


कॉमनवेल्थ गेम्स(CWG 2022) भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अभी तक तो काफी अच्छा रहा है. इंडिया ने सेमीफाइनल का सफर तय कर लिया है. इस गेम में इंडिया की शुरुआत भले ही हार के साथ हुई थी, लेकिन इसके बाद इंडिया ने पाकिस्तान को 8 विकेट से करारी मात दी और फिर बारबडोस के खिलाफ खेलते हुए महिला भारतीय टीम से 100 से बड़ी जीत हासिल की. वहीं, गुरुवार को खेले गए इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए मैच के बाद इंडिया की सेमीफाइनल स्थिति बिल्कुल साफ हो गई है.

इस टीम के साथ होगा भारत का सेमीफाइनल

बता दें, कि ग्रुप ए में भारत के और ऑस्ट्रेलिया की टीमें टॉप 2 पर मौजूद हैं. वहीं, ग्रुप बी में इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड टॉप पर काबिज़ हैं. ग्रुप ए में भारत नंबर 2 पर है. ग्रुप ए की नंबर 2 का सेमीफाइनल मुकाबला ग्रुप बी की नंबर 1 टीम यानी इंग्लैड से होगा. इसी तरह ग्रुप ए की नंबर 1 टीम ऑस्ट्रेलिया का का मुकाबला ग्रुप बी की नंबर 2 न्यूज़ीलैंड से होगा.

कहां और किस वक़्त होंगे दोनों सेमीफाइनल मुकाबले

सेमीफाइनल का पहला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच 6 अगस्त, शनिवार को शाम 3­:30 बजे होगा. इस मुकाबले को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में खेला जाएगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाला दूसरा मैच भी इसी मैदान पर 6 अगस्त को रात 10:30 बजे खेला जाएगा.

दोनों सेमीफाइनल जीतने वाली टीमों के बीच अगले दिन यानी 7 अगस्त, रविवार को 9:30 बजे फाइनल मैच गोल्ड मेडल जीतने के खेलेंगी. वहीं, सेमीफाइनल मैच हारने वाली टीमों को ब्रॉन्ज़ मेडल जीतने के लिए एक और चांस दिया जाएगा. इस चासं में दोनों टीमें आपस में 2:30  बजे लड़ेंगी.

इंडिया के हैं गोल्ड जीतने के चांस

जिस तरह से इंडिया ने इस गेम्स में खेल दिखाया है, उसे देख यही लगता है कि इंडिया गोल्ड अपने नाम कर लेगी. कॉमनवेल्थ गेम्स ने इंडिया ने अभी सिर्फ एक मैच ही हारा है. सेमीफाइनल में इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह पक्की कर सकती है. इसके बाद फाइनल जीतकर इंडिया मेडल अपने नाम कर सकती है.

0/Post a Comment/Comments