पूर्व चयनकर्ता ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में अश्विन की जगह को लेकर सवाल उठाए

Former selector raises questions about Ashwin's place in T20 series against West Indies

सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी की बदौलत भारत ने बुधवार को तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया। विशेष रूप से, यह श्रृंखला भारत को इस साल के अंत में आने वाले एशिया कप और टी 20 विश्व कप के लिए सही संयोजन खोजने में कुछ हद तक मदद करेगी।

हालांकि, भारत पहले ही प्रयोग कर चुका है और कई नियमित खिलाड़ी नहीं खेलने के बावजूद, ऐसे अन्य खिलाड़ी हैं जिन्होंने कदम बढ़ाया है और वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। स्पिन विभाग में भी, भारत ने पिछली कुछ श्रृंखलाओं में कई स्पिनरों को आजमाया है। यह भी कई लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है।

ऐसा ही एक उदाहरण अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल करना है। अश्विन, जो सफेद गेंद वाले क्रिकेट में प्रबंधन की योजना में नहीं थे, को अचानक भारतीय टीम में वापस बुला लिया गया और वह भी टी 20 विश्व कप से सिर्फ दो महीने पहले।

पूर्व भारतीय कप्तान और मुख्य चयनकर्ता, क्रिस श्रीकांत, चयनकर्ताओं के इस कदम पर "पूरी तरह से भ्रमित" लग रहे थे। उन्होंने अश्विन के टी20 विश्व कप के लिए दावेदारी में नहीं होने पर टीम में खेलने के कारण पर भी सवाल उठाया। ऑफ स्पिनर पिछले टी20 विश्व कप में चोटिल वाशिंगटन सुंदर की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम का हिस्सा थे।

उन्हें विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिए भी चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। और अब वह आठ महीने के अंतराल के बाद खेल रहे हैं। फैन कोड पर चर्चा में श्रीकांत ने कहा कि अश्विन को टीम में शामिल करना पूरी तरह से भ्रमित करने वाला है. 

उन्होंने यह भी कहा कि ऑफ स्पिनर के लिए 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा क्योंकि जडेजा और चहल टीम की पहली पसंद के स्पिनर हैं। पूर्व चयनकर्ताओं ने प्रबंधन से सवाल किया कि अश्विन वेस्टइंडीज के खिलाफ क्यों खेल रहे हैं और उन्हें इंग्लैंड टी20ई में खेलने का मौका नहीं मिला।

श्रीकांत ने आगे कहा, "यह हम सभी के लिए भ्रमित करने वाला है। क्योंकि आपका पहला स्पिनर जडेजा है। दूसरा चहल या अक्षर पटेल या अश्विन है या कोई रिजर्व स्पिनर होगा। इन चार में से केवल दो ही जाएंगे। आदर्श रूप से... डॉन ' मैं अश्विन को नहीं जानता... शायद उनकी हरफनमौला क्षमताओं के कारण। लेकिन मेरा पहला विकल्प चहल होगा क्योंकि वह कलाई का स्पिनर है।"

हालांकि, ऑफ स्पिनर ने इस सीरीज में तीन मैचों में 6.66 की इकॉनमी से तीन विकेट चटकाए हैं। उसके लिए विश्व कप टीम में जगह बनाना अभी भी एक बड़ा काम है।

0/Post a Comment/Comments