भारतीय टीम ने पाकिस्तान को अंतिम ओवर में हराया, हार्दिक पांड्या की तूफानी बैटिंग


एशिया कप (Asia Cup) में भारतीय टीम (Indian Team) ने पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट के अंतर से हरा दिया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी टीम 19.5 ओवर में 147 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारत ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच जीत लिया। हार्दिक पांड्या ने छक्के से टीम इंडिया को जीत दिलाई।

टॉस हारकर पहले खेलते हुए पाक टीम की खराब शुरुआत रही। भुवेनश्वर कुमार ने बाबर आज़म को 10 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद फ़खर जमान को आवेश खान ने आउट कर दिया। वह भी 10 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया और एक भागीदारी की। इसे भागीदारी को पांड्या ने इफ्तिखार को आउट कर समाप्त किया। वह 28 रन बनाकर आउट हुए। रिज़वान ने एक छोर से बेहतरीन बैटिंग की लेकिन अंततः वह 43 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से पाकिस्तान के बल्लेबाज लगातार आउट हुए। अंतिम बल्लेबाज शाहनवाज दहानी ने 16 रन बनाए। इस तरह पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रन बनाकर आउट हो गई। भुवनेश्वर ने 4 और हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट झटके। अर्शदीप सिंह को भी 2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए टीम इंडिया की खराब शुरुआत रही। केएल राहुल गोल्डन डक पर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली स्कोर को 50 रन तक लेकर गए। इस दौरान रोहित शर्मा भी 12 रन बनाकर चलते बने। विराट कोहली अच्छा खेलते हुए खराब शॉट के कारण 35 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव भी 18 रन बनाकर चलते बने। रविन्द्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए बेहतरीन काम किया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। टीम इंडिया को अंतिम ओवर में जीत के लिए 7 रन चाहिए थे तब जडेजा 35 रन बनाकर आउट हो गए। पांड्या क्रीज पर तूफानी पारी खेलते हुए टिके रहे। उन्होंने अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़ते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई। पांड्या ने 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज़ ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट झटके।

0/Post a Comment/Comments