30 मिनट से कम टाइम में टेस्ट क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले 4 बल्लेबाज, लिस्ट में 1 भारतीय

4 batsmen who scored half-century in Test cricket in less than 30 minutes, 1 Indian in the list

4 बल्लेबाज जिन्होंने 30 मिनट से भी कम समय में टेस्ट में अर्धशतक बनाए: धैर्य, धैर्य, कठोर, पीस - ये ऐसे शब्द हैं जो अक्सर टेस्ट मैच की बल्लेबाजी से जुड़े होते हैं, साथ ही सही गेंदों को चुनने के क्लिच के साथ, बाहर की गेंदों को छोड़ देते हैं -स्टंप, आदि जब कोई बल्लेबाज एक मील के पत्थर के आंकड़े तक पहुंच गया हो।

हमेशा नहीं, हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में हमने बल्लेबाजों को टेस्ट क्रिकेट में भी स्लैम-बैंग दृष्टिकोण अपनाते हुए देखा है।

एक तेज-तर्रार अर्धशतक बनाने से ज्वार को पलटने में मदद मिलती है, जिससे विपक्षी गेंदबाजों और कप्तान को जवाबी हमला करने के लिए दबाव में लाया जाता है। गेंदों के मामले में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह-उल-हक के नाम है, जिन्होंने 21 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

आज हम उन 4 बल्लेबाजों पर नजर डालते हैं जिन्होंने क्रीज पर 30 मिनट से भी कम समय में टेस्ट में अर्धशतक लगाया है!

मिस्बाह-उल-हक - 24 मिनट, बनाम ऑस्ट्रेलिया, अबू धाबी, 2014

मैच की तीसरी पारी में, जब पाकिस्तान पहले से ही बड़ी बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने का लक्ष्य बना रहा था, कप्तान मिस्बाह ने सभी बंदूकें उड़ा दीं और पहले 21 गेंदों में अर्धशतक बनाया, जो केवल 24 मिनट में आया!

मिस्बाह-उल-हक ने बराबरी का सबसे तेज टेस्ट शतक मारकर ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया |  स्वतंत्र |  स्वतंत्र

उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को टोंक करना जारी रखा और 56 गेंदों में संयुक्त सबसे तेज टेस्ट शतक के लिए विव रिचर्ड्स के तत्कालीन रिकॉर्ड की बराबरी की। "मैं इसे अपने पूरे जीवन के लिए याद रखने जा रहा हूं। मैं बस हर गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहा था, ” मिस्बाह ने अपने रोमांचक शतक के बाद कहा।

बाद में, 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिर से, न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम ने 54 गेंदों में रिकॉर्ड तोड़ा।

मोहम्मद अशरफुल - 27 मिनट, बनाम भारत, मीरपुर, 2007

मेजबान टीम द्वारा भारत की पहली पारी के 610 के कुल स्कोर से 492 रनों की भारी गिरावट के बाद बांग्लादेश को भारत द्वारा फॉलो-ऑन करने के लिए कहा गया था। बांग्लादेश ने दूसरी बार थोड़ी बेहतर लड़ाई दी क्योंकि मध्य क्रम के बल्लेबाज मोहम्मद अशरफुल ने एक तेज अर्धशतक जड़कर लैंडमार्क तक पहुंचा दिया। 27 मिनट में और उसके लिए केवल 26 गेंदें। वह 67 रन पर आउट हो गए।

जैक ब्राउन - 28 मिनट, बनाम ऑस्ट्रेलिया मेलबर्न, 1895

1895 में मेलबर्न में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया का खेल देखने आए दर्शकों के लिए यह कोई दिन रहा होगा जब जैक ब्राउन ने इंग्लैंड के 298 रनों के लक्ष्य का पीछा करने का फैसला किया।

ब्राउन ने अपनी पारी में 140 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड के लिए एक उल्लेखनीय जीत दर्ज की। रास्ते में उन्होंने 28 मिनट में अपना अर्धशतक पूरा किया।

सलीम दुरानी - 29 मिनट, बनाम इंग्लैंड, कानपुर, 1964 

भारत के सलीम दुरानी ने 1964 के कानपुर टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ अपने शानदार अर्धशतक के लिए यह सूची बनाई। भारत ने अपनी दूसरी पारी में फॉलो-ऑन के लिए मजबूर होने के बाद बल्ले से एक विशाल प्रयास किया था और टेस्ट मैच को बचाने के रास्ते पर था जब दुर्रानी ने कुछ मज़ा किया - अपने अर्धशतक में 5 चौके और 3 छक्के लगाए जो उन्होंने 29 में बनाए मिनट।

0/Post a Comment/Comments