भारत के पूर्व चैंपियन खिलाड़ी ने दिनेश कार्तिक को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा मै उनको फिनिशर नही मानता

Former India champion player made a big statement about Dinesh Karthik, said I do not consider him a finisher

के श्रीकांत ने दिनेश कार्तिक पर एक साहसिक बयान दिया है जिसमें कहा गया है कि बाद वाले को अंतिम ओवरों में रन बनाने के लिए फिनिशर के रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता है। श्रीकांत ने स्वीकार किया कि कार्तिक आईपीएल 2022 से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति 8-9 ओवर तक अंत तक रहता है उसे फिनिशर कहा जा सकता है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के लिए आईपीएल 2022 में महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के बाद से , दिनेश कार्तिक ने टी20ई में नामित फिनिशर के रूप में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। कार्तिक गति को आगे बढ़ा रहे हैं, भारत को अंतिम कुछ ओवरों में अधिक से अधिक बार आवश्यक ब्रीज़ी कैमियो प्रदान करते हैं। फिर भी, कृष्णमाचारी श्रीकांत का मानना ​​​​है कि किसी के लिए 'फिनिशर' का लेबल प्राप्त करना पर्याप्त नहीं होना चाहिए।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी 20 आई के दौरान फैनकोड पर बोलते हुए, श्रीकांत ने टिप्पणी की कि कार्तिक केवल डेथ ओवरों में लस्टी वार कर रहे हैं और सिर्फ इसलिए कि उन्हें फिनिशर के रूप में नहीं कहा जा सकता है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने आगे इंग्लैंड में सूर्यकुमार यादव की असाधारण पारी का उदाहरण दिया और कहा कि फिनिशर टैग पाने के लिए सूर्यकुमार जैसी पारी के बीच से जहाज को स्थिर करना चाहिए।

"हां, दिनेश बहुत अच्छा कर रहा है। वह आईपीएल और यहां कुछ मैचों में शानदार रहा है। लेकिन वह फिनिशर नहीं है! एक आदमी जो 8 वें या 9 वें ओवर से मैच ले सकता है और इसे खत्म कर सकता है, उसे कहा जा सकता है। फिनिशर। दिनेश जो कर रहा है उसे फाइनल टच कहा जा सकता है। सूर्यकुमार यादव को लें। हमने देखा कि उन्होंने इंग्लैंड में लगभग अकेले दम पर मैच जीता। वह फिनिशिंग भूमिका है। हार्दिक पांड्या , ऋषभ पंत फिनिशर हैं ... और हमारे कप्तान (रोहित) ) 12वें गियर में 17वें ओवर तक ओपन और खेल सकते हैं और फिनिशर भी हैं।"

"एक वास्तविक फिनिशर 16-20 ओवरों के बीच नहीं खेलता है। एक फिनिशर वह व्यक्ति होता है जो मैच को 8वें या 9वें ओवर से लेता है और अंत में 60-विषम रन के साथ समाप्त होता है। दिनेश की भूमिका परिभाषित है। वह शानदार कर रहा है लेकिन वह है वास्तव में एक फिनिशर होने के बजाय फिनिशिंग भूमिका को फाइन-ट्यूनिंग करना।"

इस बीच, कार्तिक को मंगलवार को बल्लेबाजी करने की आवश्यकता नहीं पड़ी, जिसकी बदौलत सूर्यकुमार ने 44 गेंदों में 76 और ऋषभ पंत की 26 गेंदों में नाबाद 33 रन की पारी खेली और 165 रन के लक्ष्य को सात विकेट और छह गेंद शेष रहते देखा।

0/Post a Comment/Comments