कॉमनवेल्थ गेम्स में बेईमानी की वजह से हॉकी में हुई भारत की हार


बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमन्वेल्थ गेम्स में सेमीफाइनल मुकाबले में हॉकी में भारतीय टीम की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार हो गई है। भारतीय महिला टीम की पेनल्टी शूटआउट में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम एक वक्त पर इस मुकाबले में जीत की ओर बढ़ती दिखाई दे रही थी लेकिन उसके बाद जो कुछ हुआ वह काफी हैरान करने वाला रहा। क्योंकि यहां पर भारतीय टीम को बेईमानी की वजह से हार का सामना करना पड़ा है।

आपको बता दें यह मुकाबला 1-1 की बराबरी पर चल रहा था उसके बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जहां पर मैच ऑफिशियल से एक ऐसी गलती हो गई जिसने भारतीय फैंस को हैरान कर दिया है क्योंकि यह ऐसी गलती थी जिसने मैच का रुख ही ऑस्ट्रेलिया की ओर पलट दिया

आपको बता दें पेनल्टी शूटआउट में पहला स्ट्रोक ऑस्ट्रेलिया की एम्ब्रोसिया मेलोन को लेने मिला। उन्होंने अपना स्ट्रोक खेला और भारतीय टीम की गोलकीपर सविता ने गोल को बचा लिया। यह वही मौका था जब भारतीय टीम का आत्मविश्वास बेहद ऊपर जा सकता था। लेकिन तब मैच ऑफिशियल ने पहले स्ट्रोक के वक्त ऑफिशियल घड़ी को चालू करना ही भूल गए इस स्ट्रोक को अमान्य घोषित कर दिया गया। और उसके बाद कंगारू टीम ने 3-0 से भारत को हरा दिया। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर भारत के लिए काफी आवाजें उठ रही है। और फैन्स का कहना है कि भारत के साथ बेईमानी हुई है। वीरेंद्र सहवाग ने भी इस बात को सोशल मीडिया पर उठाया है।

0/Post a Comment/Comments